मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एमपी में दिखने लगा है ठंड का असर, तापमान में लगातार गिरावट

राजधानी सहित प्रदेश के कई इलाकों में ठंड का असर दिखने को मिल रहा है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि एक पश्चिमी विक्षोभ हिमालय के प्रभावित क्षेत्र में दाखिल हो रहा है, जिसके प्रभाव से राजस्थान और गुजरात में बरसात होने की संभावना है.

By

Published : Nov 11, 2019, 9:39 AM IST

सर्द हवाओं का दौर शुरू

भोपाल। राजधानी का मौसम पूरी तरह साफ हो जाने के चलते अब ठंड का असर दिखना शुरू हो गया है. बीती रात का तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि, यह इस सीजन का सबसे कम तापमान है, लेकिन सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक भी रहा है.

सर्द हवाओं का दौर शुरू

राजधानी में सर्द हवाओं के चलते बीते तीन रातों से तापमान में गिरावट आ रही है. जिससे न्यूनतम तापमान 17 डिग्री से नीचे पहुंच गया है. वहीं पिछले तीन सालों में 10 नवंबर का यह अभी सबसे अधिक तापमान भी है. मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल में बर्फबारी हो रही है, जिसके चलते सुबह हल्की धुंध भी देखने को मिल रही है.

मौसम विभाग के अनुसार बादल छट जाने और हवा का रुख बीच-बीच में उत्तरी हो जाने से रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. अभी दो दिनों तक रात का तापमान 16 से 17 डिग्री के आसपास ही बना रहेगा. सोमवार को एक पश्चिमी विक्षोभ हिमालय के प्रभावित क्षेत्र में दाखिल हो रहा है, इसके प्रभाव से राजस्थान और गुजरात में बरसात होने की संभावना है. साथ ही प्रदेश में एक बार फिर से नमी आने के आसार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details