मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

माखनलाल विश्वविद्यालय की जांच समिति को EOW ने दिए विस्तृत रिपोर्ट सौंपने के निर्देश

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के खिलाफ फर्जी नियुक्ति और आर्थिक अनियमितताओं को लेकर EOW ने अब जांच समिति को निर्देश दिए हैं कि पहले समिति खुद अपने स्तर पर जांच करे फिर विस्तृत रिपोर्ट ईओडब्ल्यू को सौंपे.

By

Published : Apr 28, 2019, 2:32 PM IST

माखनलाल विश्वविद्यालय की जांच समिति

भोपाल| माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के खिलाफ फर्जी नियुक्ति और आर्थिक अनियमितताओं को लेकर एफ आई आर दर्ज करने के बाद EOW की इन्वेस्टिगेशन जारी है. EOW ने अब जांच समिति को टास्क देते हुए निर्देश दिए हैं कि पहले समिति खुद अपने स्तर पर गड़बड़ियों की विस्तृत जांच करे साथ ही दस्तावेजों को भी देखे और इस गड़बड़ी से जुड़े सबूतों को भी इकट्ठा करे. इसके बाद विस्तृत रिपोर्ट ईओडब्ल्यू को सौंपे.

माखनलाल विश्वविद्यालय की जांच समिति

ईओडब्ल्यू के डी. जे. के एन तिवारी ने बताया कि फिलहाल पूरे मामले में जांच जारी है और जल्द ही कुलपति, प्रोफेसर, वित्त अधिकारी और अन्य लोगों से इस मामले में पूछताछ की जाएगी. साथ ही दस्तावेज भी खंगाले जाएंगे. आर्थिक अनियमितताओं और फर्जी नियुक्तियों से जुड़े दस्तावेज नोट शीट और सभी संबंधित दस्तावेजों का परीक्षण किया जाएगा और यह देखा जाएगा कि और कितने लोग इस पूरे मामले में कसूरवार हैं.

माना जा रहा है कि जल्द ही EOW की टीम माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति समेत कई लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस जारी कर सकती है. बता दें कि बीते दिनों माखनलाल विश्वविद्यालय में फर्जी नियुक्तियों और आर्थिक अनियमितताओं को लेकर EOW ने पूर्व कुलपति बीके कुठियाला समेत 20 लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details