मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल: स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, एक नाम पर 6 मरीजों की जानकारी

राजधानी भोपाल में सैंपल कलेक्शन के दौरान बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां एक ही महिला के नाम पर 6 संक्रमितों की जानकारी दर्ज कर ली गई. जबकि इनमें से चार पुरुष हैं.

By

Published : Oct 4, 2020, 3:20 PM IST

Updated : Oct 4, 2020, 3:40 PM IST

Health Department Negligence
स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही

भोपाल। राजधानी भोपाल में जैसे-जैसे कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, उसी के साथ ही कई तरह की गड़बड़ियां यहां से सामने आ रही हैं. कभी मरीजों को बेड के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता है, तो कभी मरीज के परिजनों से ही बाहर से दवाइयां लाने के लिए कहा जाता है. सैंपल कलेक्शन में भी कई बार लापरवाही सामने आई है. ऐसी ही एक लापरवाही सैंपल को लेकर के सामने आई है. जहां एक ही महिला के नाम पर 6 संक्रमितों की जानकारी दर्ज कर ली गई.

एक नाम पर 6 मरीजों की जानकारी

1 अक्टूबर गुरुवार को रिकॉर्ड में जिन संक्रमितों का नाम दर्ज किया गया. उसमें एक ही महिला के नाम पर छह संक्रमितों की जानकारी दर्ज कर दी गई. जबकि इन 6 मरीजों में से चार पुरुष हैं. यह मामला राजधानी के रेलवे अस्पताल का है, जहां से सैंपल कलेक्शन कर किए गए थे और आईसर की लैब में जांच के लिए भेजे गए थे. नाम के अलावा बाकी जानकारियां सही दर्ज की गई हैं. यह सभी सैंपल 29 सितंबर को लिए गए थे. जिनकी रिपोर्ट 1 अक्टूबर को आई और इतनी बड़ी गड़बड़ी होने के बाद भी जिम्मेदारों ने इस बात को नजरअंदाज कर दिया.

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही
वहीं इस बारे में सीएमएचओ का कहना है कि यह बात मेरे संज्ञान में आई है और हम जांच कर रहे हैं कि गलती किस स्तर पर हुई है. बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब राजधानी भोपाल में इस तरह की कोई गड़बड़ी देखने को मिली हो. कोरोनावायरस की शुरुआत से भी कई तरह की गड़बड़ियां सामने आती रही हैं, जिससे लेकर प्रशासन लीपापोती में ही लगा रहता है.
Last Updated : Oct 4, 2020, 3:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details