मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 1104 पहुंचा, आज 27 नए मरीज मिले

By

Published : May 21, 2020, 12:01 AM IST

भोपाल में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1104 पहुंच गया है. राजधानी भोपाल में आज एक दिन में 27 नए मामले सामने आए हैं. अभी तक भोपाल में कोराना से कुल 40 की मौत भी हो चुकी है.

Coronavirus in Bhopal
भोपाल में कोरोना

भोपाल।राजधानी भोपाल में कोरोना के आज 27 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही भोपाल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 11 सौ के पार पहुंच गया है. आज आई 27 रिपोर्ट में से हॉटस्पॉट जहांगीराबाद से केवल तीन ही लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, जो कि एक ही परिवार से हैं.

पिछले दिनों पुणे से लौटे एक युवक की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके अलावा 1 साल का बच्चा भी संक्रमित हुआ है, वहीं 25वीं बटालियन पुलिस लाइन में रहने वाले पुलिसकर्मी की भी 8 साल की बच्ची कोरोना संक्रमित पाई गई है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रभाकर तिवारी के मुताबिक आज मिले 1330 सैंपल्स में से 27 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं. सभी मरीजों को कोविड-19 के चिन्हाकित अस्पतालों में भर्ती किया गया है. वहीं एक मरीज की मृत्यु भी दर्ज की गई है.

आंकड़ों की बात करें तो भोपाल में अब तक 1104 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 40 की अब तक मौत दर्ज की गई है. इसके साथ ही चिरायु अस्पताल से आज 22 मरीजों को कोरोना संक्रमण से मुक्त होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया.

डिस्चार्ज होने वालों में गांधी मेडिकल कॉलेज के 2 जूनियर डॉक्टर भी शामिल हैं. हॉटस्पॉट जहांगीराबाद के भी मरीज लगातार ठीक हो रहे हैं. आज जहांगीराबाद के 13 निवासियों को भी ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details