मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एमपी के युवा खिलाड़ियों ने दुनिया में बढ़ाया देश का मान, मंत्री ने दी बधाई

मध्यप्रदेश खेल अकादमी के दो युवा खिलाड़ियों ने सोना जीता है, जिन्हें खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने बधाई दी है.

By

Published : Aug 25, 2019, 7:50 PM IST

अलग-अलग प्रतियोगिताओं में खेल अकादमी के खिलाड़ियों ने की जीत दर्ज

भोपाल। मध्यप्रदेश खेल अकादमी के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा के दम पर प्रदेश के लिए सोना-चांदी जीतकर गौरवान्वित करते रहते हैं. शनिवार को हुए वर्ल्ड युथ अर्चरी चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत ने स्विट्जरलैंड को हराकर खिताब अपने नाम किया है.

युथ अर्चरी चैंपियनशिप
इस टीम में तीरंदाजी अकादमी जबलपुर की खिलाड़ी रागिनी मार्को भी शामिल रहीं, जिन्होंने अपनी पूरी टीम के साथ मेहनत कर इस खिताब को जीता है. वहीं बेंगलुरू में एशियन घुड़सवारी फेडरेशन में यंग जूनियर रायडर जम्पिंग चैलेंज का आयोजन हुआ. जिसमें अकादमी की बालिका खिलाड़ी परिधि जोशी ने स्वर्ण पदक जीतकर साउथ जोन के लिए क्वालीफाई कर लिया है. राज्य घुड़सवारी अकादमी की परिधि जोशी अकादमी के कोच, कैप्टन भागीरथ से प्रशिक्षण लेती है.
जूनियर रायडर जम्पिंग चैलेंज
वहीं अकादमी के बालक वर्ग की टीम जूनियर जम्पिंग चैलेंज में भाग लेने के लिए मेरठ पहुंच गई है. जहां नार्थ जोन के क्वालिफाई राउण्ड होंगे. साथ ही प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी और अपर मुख्य सचिव वीरा राणा सहित खेल संचालक एस.एल. थाउसेन ने रागिनी मार्को और परिधि जोशी को इस उपलब्धि पर बधाई दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details