मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ओपन इंटरनेशनल चैंपियनशिप का हुआ समापन, पुरुष वर्ग में भारत ने मारी बाजी

भोपाल। बड़ी झील में आयोजित तीन दिवसीय ओपन इंटरनेशनल चैंपियनशिप का रविवार को समापन हो गया. वॉटर स्पोर्टस कैटेगरी के तहत पुरुष वर्ग में भारत ऑल ओवर चैंपियन बना, वहीं महिला वर्ग में पुर्तगाल की टीम ने जीत दर्ज की.

By

Published : Mar 26, 2019, 7:15 AM IST

ओपन इंटरनेशनल चैंपिनशिप का हुआ समापन, पुरुष वर्ग में भारत ने मारी बाजी

भोपाल। बड़ी झील में आयोजित तीन दिवसीय ओपन इंटरनेशनल चैंपियनशिप का रविवार को समापन हो गया. वॉटर स्पोर्टस कैटेगरी के तहत पुरुष वर्ग में भारत ऑल ओवर चैंपियन बना, वहीं महिला वर्ग में पुर्तगाल की टीम ने जीत दर्ज की. चैंपियनशिप में आयोजित विभिन्न स्पोर्टस कैटेगिरी के तहत पुरुष वर्ग में भारत ने 4 स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य के साथ 74 अंक हासिल किए, जबकि पुर्तगाल को 12 स्वर्ण पदकों से 70 अंक मिले. वहीं महिला वर्ग में भारत 1 अंक से पीछे रह गया. जहां तीन स्वर्ण, 3 रजत और 3 कांस्य के साथ महिला टीम को 49 अंक मिले, जबकि पुर्तगाल की महिला टीम को पांच स्वर्ण पदकों के साथ 50 अंक मिले. इस तरह भारत 123 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहा, जबकि पुर्तगाल 120 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा.

महिलाओं की 1200 मीटर फाइनल रेस में नाइजीरिया स्वर्ण पदक के साथ विजेता रहा. इसके अलावा हांगकांग को रजत और कजाकिस्तान को कांस्य पदक मिला. इसी तरह के 1200 मीटर रेस में पुर्तगाल ने पहला, ट्यूनीशिया ने दूसरा और यूक्रेन ने तीसरा स्थान हासिल किया.

वहीं पुरुष वर्ग की 200 मीटर रेस में चाइनीस ताइपे ने पहला, तजाकिस्तान ने दूसरा और कजाकिस्तान ने तीसरा स्थान हासिल किया. 1200 मीटर रेस में पुर्तगाल ने स्वर्ण और रजत अपने नाम किए और हांगकांग ने कांस्य पदक जीता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details