मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhopal India Alliance Meeting: 'इंडिया अलायंस' की पहली रैली भोपाल में अगले माह, 15 सितंबर को कांग्रेस ने बुलाई बड़ी बैठक

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 14, 2023, 5:41 PM IST

इंडिया गठबंधन की पहली रैली अक्टूबर के पहले सप्ताह में भोपाल में होगी. कांग्रेस इसको लेकर जल्द ही बैठक कर योजना बनाएगी.

Bhopal India Alliance meeting
इंडिया अलायंस की पहली रैली भोपाल में

भोपाल। विपक्षी गठबंधन इंडिया यानी 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' की पहली रैली मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में अक्टूबर के पहले हफ्ते में होगी।. इसको लेकर मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. कांग्रेस इसको लेकर जल्द ही बैठक कर योजना बनाएगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोविंद सिंह ने कहा कि ''हमारे सभी साथी इसको लेकर विचार कर रहे हैं. प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला आने वाले हैं. इस संबंध में जल्द योजना तैयार की जाएगी.'' उधर कांग्रेस ने 15 सितंबर को कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में प्रदेश के सभी प्रभारी, सह प्रभारी और संबंधित जिलों के जिला अध्यक्षों की बैठक बुलाई है.

भोपाल में रैली से मिलेगा कांग्रेस को फायदा:अलायंस की पहली रैली मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में निकाले जाने का फैसला एक दिन पहले दिल्ली में हुई अलायंस के समन्वय समिति की बैठक में लिया गया. यह बैठक राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के नई दिल्ली स्थित आवास पर हुई थी. बैठक में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सीट शेयरिंग की प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया गया, वहीं यह भी तय किया गया कि इंडिया की पहली रैली भोपाल में की जाए. यह रैली अक्टूबर माह के पहले हफ्ते में की जाएगी.

बीजेपी भी हुई सक्रिय: यह रैली आगामी लोकसभा चुनाव और मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिहाज से भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को इस रैली का सियासी लाभ मिल सकता है. उधर इंडिया की भोपाल में रैली को देखते हुए बीजेपी भी सक्रिय हो गई है. हालांकि बीजेपी प्रवक्ता नरेन्द्र सलूजा के मुताबिक ''यह संगठन सीटों के बंटवारे के पहले ही बिखर जाएगा. इसके रैली का कोई फर्क नहीं पड़ने वाला.''

Also Read:

कांग्रेस ने बुलाई बैठक:इंडिया की भोपाल में रैली को लेकर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि ''प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला आने वाले हैं, इसको लेकर जल्द योजना बनाई जाएगी.'' उधर कांग्रेस ने 15 सितंबर को बीजेपी प्रदेश कार्यालय में बैठक बुलाई है. यह बैठक कांग्रेस की प्रस्तावित जन आक्रोश यात्रा के संबंध में बुलाई गई है. इसमें प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारी और संबंधित जिलों के जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, संगठन मंत्रियों को बुलाया गया है. जन आक्रोश यात्रा प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से निकाली जाएगी. जिसका नेतृत्व कांग्रेस के क्षेत्रीय क्षत्रप करेंगे. इसके अलावा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ अलग-अलग जिलों में सभाएं करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details