मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विधानसभा सत्र होगा या नहीं सर्वदलीय बैठक में होगा फैसला : नरोत्तम मिश्रा

विधानसभा में शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले 34 कर्मचारी संक्रमित हो गए. जिसके बाद अब 28 दिसंबर से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र पर संशय बना हुआ है. जिसको लेकर सर्वदलीय बैठक में फैसला किया जाएगा.

By

Published : Dec 26, 2020, 1:57 PM IST

Updated : Dec 26, 2020, 2:19 PM IST

Assembly
विधानसभा

भोपाल। विधानसभा के 70 में से 34 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मध्य प्रदेश में शीतकालीन सत्र को लेकर संशय बन गया है. 28 दिसंबर को शुरू हो रहा सत्र बुलाया जाएगा या नहीं इसको लेकर सर्वदलीय बैठक में तय किया जाएगा. संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि सत्र से पहले बुलाई जा रही सर्वदलीय बैठक में तय होगा कि विधानसभा का सत्र होना है या नहीं.

नरोत्तम मिश्रा

27 को सर्वदलीय बैठक

शीतकालीन सत्र से पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. इसी बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. बैठक में तीन दिवसीय सत्र को लेकर भी फैसला लिया जाएगा कि सत्र बुलाया जाए या नहीं. क्योंकि कोरोना संक्रमण ने जिस तरह से विधानसभा के कर्मचारियों को अपनी जद में लिया है, उसके बाद से सत्र बुलाए जाने को लेकर सवाल गंभीर बन गया है.

फोन से भी जुड़ सकते हैं विधायक

अगर सत्र बुलाया जाता है तो जनप्रतिनिधियों को कोरोना से बचाव के लिए मोबाइल से एक्सेस देकर घर से कार्यवाही में भाग लेने की सुविधा पर विचार किया जा सकता है. इसकी तैयारियां भी कर ली गई है. जिस तरह से विधानसभा के कर्मचारी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. उसके बाद के शीतकालीन सत्र बुलाए जाने पर संशय बन गया है.

28 से 30 दिसंबर के बीच सत्र

शीतकालीन सत्र 28 से 30 दिसंबर तक बीच होना है. सत्र अगर बुलाया जाता है तो सत्र काफी हंगामेदार रहने वाला है. क्योंकि कांग्रेस पहले से ही किसानों के मुद्दे पर प्रदर्शन करने का ऐलान कर चुकी है. प्रदर्शन को देखते हुए भोपाल कलेक्टर विधानसभा ने धारा 144 के साथ ही विधानसभा के 5 किलोमीटर के दायरे में ट्रैक्टर, ट्राली और बैलगाड़ी पर रोक लगा दी है.

Last Updated : Dec 26, 2020, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details