मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सुलभ कांप्लेक्स में मांगे गए 5 की जगह 10 रुपए, 20 रुपए खर्च कर पीड़ित पहुंचा CMO के पास

By

Published : Dec 19, 2020, 5:31 AM IST

भोपाल के बैरसिया में सुलभ कांप्लेक्स में टॉयलेट करने के शुल्क 5 की जगह 10 लेने पर पीडित ने 20 रुपये खर्च करने इसकी शिकायत सीएमओ से की.

Illegal recovery at Sulabh Complex in Berasia Bhopal
बैरसिया में सुलभ कांप्लेक्स

भोपाल। राजधानी भोपाल के बैरसिया में एक बड़ा ही अनोखा मामला सामने आया है. जहां पर सुलभ शौचालय में टॉयलेट करने के बाद एक व्यक्ति से शौचालय काउंटर पर बैठे व्यक्ति से इस लिए झगड़ा हो गया, क्योंकी उसने नियत शुल्क से ज़्यादा राशि मांगी, वही जब फरियादी ने नियत शुल्क से ज़्यादा शुल्क नही दिया तो फरियादी के साथ अभद्रता की गई. हालांकि शौचालय प्रभारी के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो गया. इस मामले में फरियादी ने नगर पालिका सीएमओ से पूरे मामले की शिकायत की है.

आवेदन पत्र

शौचालय प्रभारी ने शांत कराया मामला

ढेंकपुर बिजौरी टपरे के रहने वाले विजय नानोरिया शुक्रवार सुबह टॉयलेट करने अस्पताल परिसर स्थित सुलभ शौचालय गए थे. टॉयलेट करने में बाद सुलभ काम्प्लेक्स में मौजूद कर्मचारी ने उनसे 10 रुपये शुल्क मांगा. विजय द्वारा नियत शुल्क 5 रुपये देने की बात कही गई. विजय का आरोप है कि इस दौरान उसके साथ कर्मचारी ने अभद्रता की. हालांकि विजय द्वारा शौचालय प्रभारी को फोन पर इसकी सूचना देने के बाद उनके द्वारा मामले को सुलझाया गया.

5 रुपये ज़्यादा की शिकायत में लग गए 20 रुपये

इस मामले में विजय का कहना है कि उक्त कर्मचारी द्वारा नियत शुल्क 5 रुपये की जगह 10 रुपये वसूला जा रहा है. वही मेरे साथ जो अभद्रता हुई उससे मेरे मान सम्मान को ठेंस पहुंची है. विजय से सीएमओ बैरसिया से कार्रवाई की मांग की है. इस मामले में सबसे मज़ेदार बात यह है कि 5 रुपये ज़्यादा देने के पीछे बहस हुई और फरियादी ने शिकायती आवेदन की टाइपिंग आदि में 20 रुपये खर्च कर दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details