मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

केंद्र सरकार अगर गांधी के विचारों पर चलती है तो CAA वापस ले: दिग्विजय सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार से सीएए कानून वापस लेने की मांग की है. दिग्विजय सिंह ने गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए केंद्र सरकार से मांग की है कि अगर केंद्र सरकार गांधी के विचारों पर चलती हैं, उन्हें मानती हैं तो नागरिकता संशोधन कानून (CAA) वापस ले.

By

Published : Jan 30, 2020, 1:44 PM IST

Central government withdraw CAA law
केंद्र सरकार वापस ले CAA कानून

भोपाल।राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 72वीं पुण्यतिथि पर माल्यार्पण कर दिग्विजय सिंह ने उन्हें अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए. दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को वापस लेने की मांग की हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमें इस बात का दुख है कि 30 जनवरी 1948 को महात्मा गांधी की शारीरिक हत्या की गई थी और आज 150 वी जयंती पर उनके विचारों की हत्या भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने की है.

केंद्र सरकार वापस ले CAA कानून

ये वही लोग हैं जिन्होंने हमेशा महात्मा गांधी के विचारों से असहमत होकर भारतीय संविधान का विरोध किया है. राष्ट्रीय ध्वज का विरोध किया है और इनकी मानसिकता नफरत फैलाने वालों की है, नफरत से हिंसा बढ़ती है, इसलिए अगर वाकई में बीजेपी महात्मा गांधी के प्रति विचारधारा के प्रति समर्पित है, तो उनको भारत सरकार अपने चश्में तक ही सीमित ना रखें. बल्कि अपनी आचरण अपने व्यवहार और अपनी नीतियों में महात्मा गांधी के विचारों को शामिल करते हुए नागरिकता संशोधन कानून वापस ले.

इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक मनोहर ऊंटवाल के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मनोहर ऊंटवाल एक अच्छे व्यक्तित्व के धनी थे. बता दें कि मनोहर ऊंटवाल को ब्रेन हेमरेज के बाद दिल्ली के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां पर इलाज के दौरान उनका निधन हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details