मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अब कोरोना मरीजों की पहचान नहीं होगी सार्वजनिक, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश

By

Published : May 19, 2020, 4:02 PM IST

स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज एक आदेश जारी किया गया है. जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि कोविड-19 के मरीजों की जानकारी वेबसाइट, एनआईसी प्लेटफॉर्म पर सार्वजनिक नहीं की जाएगी.

covid-19 patients will no longer be identified publicly
कोविड-19 के मरीजों की पहचान अब नहीं की जाएगी सार्वजनिक

भोपाल। प्रदेश के कुछ जिलों की वेबसाइट, एनआईसी प्लेटफॉर्म पर कोविड-19 के टेस्ट परिमाण की जानकारी अब तक सार्वजनिक की जा रही थी, लेकिन अब गोपनीयता रखने के लिये पॉजिटिव मरीजों की जानकारी को इन सभी वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया जाएगा. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज एक आदेश जारी किया गया है.

स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई ने प्रदेश के सभी सम्भाग आयुक्त, कलेक्टर और सीएमएचओ को आदेश जारी किया है कि व्यक्ति की निजता का ख्याल रखते हुए अब कोविड-19 के मरीजों की जानकारी वेबसाइट पर साझा नहीं की जाएगी. इसके अलावा आज से पहले जितने भी मरीजों की जानकारी वेबसाइट पर सार्वजनिक की गयी थी, उसे भी तत्काल रूप से हटाया जाए.

आदेश में कहा गया है कि भारत सरकार और राज्य सरकार ने व्यक्ति की गोपनीयता बनाए रखने के लिए पहले भी आदेश जारी किए गए थे, लेकिन उसके बाद भी ये देखा गया कि कई जिलों की वेबसाइट पर निगेटिव रिपोर्ट के साथ ही पॉजिटिव मरीजों की भी जानकारी दी जा रही है. अब से बात को सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि इस तरह की जानकारी सार्वजनिक न की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details