मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

IAS ने सोशल मीडिया पर मांगे सुझाव, कैसे बढ़े ऑक्सीजन ट्रांसपोर्ट की स्पीड ?

प्रदेश में ऑक्सीजन को लेकर सरकार हर स्तर पर प्रयास कर रही है, लेकिन उसके बावजूद भी मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन की कमी बनी हुई है. मध्यप्रदेश के ड्रग कंट्रोलर और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पी नरहरि ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया है. इस ट्वीट में इन्होंने ऑक्सीजन आपूर्ति की स्पीड बढ़ाने को लेकर सुझाव मांगे हैं.

By

Published : Apr 24, 2021, 1:35 PM IST

p narhari has tweeted on social media
सोशल मीडिया पर मांगे सुझाव

भोपाल।मध्यप्रदेश में इन दोनों राज्यों से ऑप्शन के टैंकर आ रहे हैं. ऐसे में हाल ही में हुए हादसे के बाद सरकार अब अलर्ट है. ऑक्सीजन की पूर्ति के लिए नियुक्त आईएएस पी नरहरि ने ट्वीट कर सुझाव मांगे हैं कि आखिर ऑक्सीजन सप्लाई में टैंकर और ट्रेन की स्पीड और एयरलिफ्ट में सेफ्टी बाधक न बने और ज्यादा से ज्यादा आपूर्ति हो. ऐसा किस तरीके से कर सकते हैं.

दरअसल, सड़क मार्ग से आने वाले ऑक्सीजन के टैंकर 50 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से ज्यादा नहीं चल सकते. तो वहीं ट्रेन की स्पीड भी करीब 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे बताई जा रही है. ऐसे में किस तरीके से सेफ्टी से समझौते किए बिना इन दोनों की स्पीड बढ़ाई जाए ताकि ऑक्सीजन समय पर पहुंच सके.

ऑक्सीजन खत्म होने से अटकी मरीजों की सांसे, परिजनों ने किया चक्काजाम

प्रदेश को करीब 600 टन ऑक्सीजन की होगी जरूरत

मौजूदा समय में जिस तरीके से कोरोना मरीज बढ़ रहे हैं, सरकार के अनुमान के हिसाब से 30 अप्रैल तक मध्य प्रदेश को करीब 600 टन ऑक्सीजन की जरूरत होगी. जबकि वर्तमान में सरकार के पास 400 टन की आपूर्ति ही हो पा रही है. अब सरकार ऑक्सीजन को एअर लिफ्ट भी करने लगी है, ऐसे में देखना ही होगा क्या 30 अप्रैल तक सरकार ऑक्सीजन की डिमांड पूरी कर पाती है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details