मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Lokesh Jangid: CM शिवराज की पत्नी का नाम लेने पर IAS को मिली जान से मारने की धमकी

आईएएस लोकेश कुमार जांगिड़ को जान से मारने की धमकी मिली है. इसके बाद जांगिड़ ने डीजीपी विवेक जौहरी को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की है.

By

Published : Jun 18, 2021, 2:18 PM IST

Updated : Jun 18, 2021, 5:27 PM IST

ias lokesh kumar jangid
आईएएस लोकेश कुमार जांगिड़

भोपाल।बड़वानी कलेक्टर पर खरीदी में गड़बड़ी के आरोप लगाने वाले युवा आईएएस अधिकारी लोकेश कुमार जांगिड़ को जान से मारने की धमकी मिली है. इसके बाद जांगिड़ ने डीजीपी विवेक जौहरी को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की है. आईएएस जांगिड़ ने कहा है कि जिस प्रदेश में व्यापमं के कई व्हिसल ब्लोअर को मारा जा चुका है, उस प्रदेश में एक आईएएस भी मारा जा सकता है.

आईएएस को मिला धमकी भरा कॉल
आईएएस जांगिड़ ने बताया कि उनके सोशल नेटवर्किंग एप सिग्नल पर एक अनजान नंबर से कॉल आया था, जिसमें उसने धमकाते हुए कहा कि 'तुम्हें पता नहीं है कि तूने किस लेवल के लोगों से पंगा लिया है. साधना भाभी का नाम लेकर तुमने अपनी मौत को बुलाया है. अगर तुम्हें अपनी और अपने बेटे की जिसकी फोटो तूने स्टेटस पर लगाई है, उसकी जान प्यारी है तो कल ही 6 महीने की छुट्टी पर चला जा और 6 महीने के लिए अपना मुंह पूरी तरह से बंद कर ले. अब मीडिया में बात करना बिल्कुल बंद कर दे और ज्यादा शहीद होने का शौक मत चढ़ा. इतना बोलने के बाद उसने फोन काट दिया.

जब व्यापमं से जुड़े लोग मर सकते हैं तो आईएएस क्यों नहीं
धमकी भरा कॉल आने के बाद आईएएस जांगिड़ ने डीजीपी को पत्र लिखकर सुरक्षा मांगी है, आईएएस ने कहा कि जिस मध्यप्रदेश में व्यापमं से जुड़े कई व्हिसल ब्लोअर को मारा जा चुका है तो फिर एक आईएएस को क्यों नहीं मारा जा सकता है. ऐसे में जांगिड़ ने डीजीपी से अपने और परिवार के लिए सुरक्षा की मांगी की है.

IAS चैट लीक मामला: गृहमंत्री ने अधिकारियों को दिलाई मर्यादा की याद

मुख्य सचिव से मिलने का वक्त मांग रहे जांगिड़
बड़वानी से हटाए गए आईएएस जांगिड़ पिछले 4 दिनों से मुख्य सचिव इकबाल सिंह से मिलने का वक्त मांग रहे हैं, लेकिन अभी तक उन्हें सीएस ने मिलने का समय नहीं दिया है. बड़वानी में अपर कलेक्टर रहे आईएएस लोकेश कुमार जांगिड़ को पिछले दिनों राज्य शिक्षा केंद्र भेज दिया गया था. लगातार तबादलों से दुखी आईएएस ने आईएएस ऑफिसर्स एसोसिएशन के ग्रुप पर बड़वानी कलेक्टर शिवराज वर्मा को लेकर टिप्पणी की थी. साथ ही उन पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए थे. उन्होंने लिखा था कि कलेक्टर शिवराज वर्मा उनके कारण पैसे नहीं खा पा रहे हैं. इसलिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के कान भरकर उन्हें हटवा दिये. दोनों किरार समुदाय से ही आते हैं, किरार समुदाय की सेक्रेटरी कलेक्टर की पत्नी हैं और मुख्यमंत्री की पत्नी किरार समाज की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं.

क्यों विवादों में हैं एमपी के IAS 'खेमका'

2014 बैच के मध्यप्रदेश कैडर के IAS लोकेश कुमार जांगिड़ की फील्ड पोस्टिंग के अभी साढ़े चार साल ही हुए हैं, लेकिन उनका 8 बार ट्रांसफर हो चुका है. यानी औसत निकाला जाये तो हर छह माह में उनका तबादला किया गया है. 42 दिन पहले उन्हें राज्य शिक्षा केंद्र के अपर संचालक से बड़वानी अपर कलेक्टर बनाया गया था, लेकिन पिछले सप्ताह उन्हें वापस राज्य शिक्षा केंद्र भेज दिया गया था. जिसके बाद उन्होंने आईएएस एसोसिएशन चैट ग्रुप में टिप्पणी की थी, जिसे संघ के अध्यक्ष ने डिलीट करने और माफी मांगने के साथ ही आगे से ऐसा नहीं करने की चेतावनी दी थी, पर उन्होंने चेतावनी को नजरअंदाज कर उसी ग्रुप में फैज अहमद फैज की नज्म (लाजिम है कि हम भी देखेंगे) लिख दी, जिसके बाद विवाद और बढ़ गया.

चैट में किताब लिखने का जिक्र

चैट में आईएएस लोकेश ने लिखा कि रिटायरमेंट के बाद वह एक किताब लिखेंगे, उसमें उन सभी तथ्यों का जिक्र होगा क्योंकि अभी उनके हाथ बंधे हैं, उन्होंने लिखा- मैं किसी से नहीं डरता, इसलिए सब खुलेआम बोल रहा हूं. यह चैटिंग जांगिड़ के ट्रांसफर के बाद हुई. वहीं, लोकेश ने 11 जून को डीओपीटी को पत्र लिख गृह राज्य महाराष्ट्र में तीन साल के लिए इंटर कैडर डेपुटेशन पर जाने की इच्छा जताई है.

परिवार के स्वास्थ्य का दिया हवाला

जांगिड़ ने डीओपीटी को भेजे पत्र में लिखा है कि उनके परिवार में टाइप-2 डायबिटीज से पीड़ित करीब 87 साल के दादाजी हैं. वहीं, उनकी 57 वर्षीय मां भी बीमार हैं, परिवार को उनकी जरूरत है. ऐसे में उन्हें तीन साल के लिए महाराष्ट्र इंटर कैडर डेपुटेशन पर जाने की इजाजत दी जाए.

Last Updated : Jun 18, 2021, 5:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details