मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 3, 2021, 8:14 PM IST

ETV Bharat / state

MCU: हॉस्टल की चीफ वार्डन करती हैं छात्राओं पर अश्लील कमेंट

एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने एमसीयू के कुलपति से वार्डन और चीफ वार्डन की शिकायत की है, छात्राओं ने उन पर अश्लील कमेंट करने का आरोप लगाया है.

NSUI submitted memorandum to Vice Chancellor
एनएसयूआई ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन

भोपाल। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. एनएसयूआई के प्रदेश प्रवक्ता व विश्वविद्यालय प्रभारी सुहृद तिवारी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने कुलपति केजी सुरेश से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा है. एनएसयूआई ने छात्राओं के हॉस्टल की चीफ वार्डन और वार्डन पर छात्राओं के ऊपर आपत्तिजनक कमेंट करने के आरोप लगाए हैं.

एनएसयूआई ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन

वार्डन ने दी डिग्री रुकवाने की धमकी

सुहृद तिवारी ने छात्राओं के हवाले से यह भी बताया कि चीफ वार्डन ने छात्राओं को धमकी दी है कि फीस संबंधी या अन्य किसी तरह की शिकायत लेकर कुलपति के पास गई तो ठीक नहीं होगा. वार्डन ने छात्राओं की डिग्री रुकवाने की धमकी भी दी है. कुलपति ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि वह इस मामले में चीफ वॉर्डन और वार्डन से बात करेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे.

गर्ल्स हॉस्टल इंचार्ज करती है अश्लील कमेंट

तिवारी ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से लगाए गए लॉकडाउन और कॉलेज बंद होने की वजह से गत वर्ष मार्च के महीने से बालिका छात्रावास खाली है. चूंकि, किसी को ज्ञात नहीं था कि परिस्थितियां नॉर्मल कब तक होंगी, ऐसे में छात्राएं अपना सामान हॉस्टल में ही छोड़ घर चली गई थी. अब विश्वविद्यालय छात्राओं से लॉकडाउन के दिनों का किराया मांग रहा है.

वहीं कुलपति केजी सुरेश का कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी. छात्राओं ने तिवारी को बताया था कि चीफ वॉर्डन शॉर्ट्स पहनने को लेकर लगातार भद्दे कमेंट्स करती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details