मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Home Minister नरोत्तम मिश्रा ने किया राहुल गांधी से सवाल, आखिर सेना से इतनी नफरत क्यों है

By

Published : Jan 6, 2023, 12:52 PM IST

अग्निवीर सैनिकों पर राहुल गांधी के बयान को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का बयान काफी पीड़ादायक है. वह हमेशा सेना का मनोबल गिराने की बात करते हैं. गृह मंत्री ने पूछा कि आखिर राहुल गांधी को सेना से इतनी नफरत क्यों है. राहुल गांधी के साथ वही लोग चलते हैं, जो सेना का अपमान करते हैं. इसके साथ ही नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ (Kamal Nath) पर भी निशाना साधा.

Home Minister Narottam Mishra asked Rahul Gandhi
नरोत्तम मिश्रा ने किया राहुल गांधी से सवाल

नरोत्तम मिश्रा ने किया राहुल गांधी से सवाल

भोपाल।गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह पहले भी सेना पर सवाल खड़े कर चुके हैं और अब अग्निवीर पर बोल रहे हैं कि उन्हें लात मारकर निकाल दिया जाएगा. इन्होंने हमेशा सेना के शौर्य पर सवाल खड़ा किया है. सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़े किए. इसके बाद एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़े किए. चीन की बात आई तो कहा कि उसने भारत की जमीन पर कब्जा कर लिया है, चीन के सैनिक हमारे सैनिको को पीट रहे हैं.

सेना का मनोबल गिराती है कांग्रेस :नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सेना को बलात्कारी कहने वाले कन्हैया कुमार राहुल गांधी के साथ चलते हैं. अयोध्या मंदिर की तारीख तय होने पर गृह मंत्री ने कहा कि यह जवाब है कांग्रेस के लोगों और राहुल गांधी के लिए. जो कहते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे पर तारीख नहीं बताएंगे. अब तारीख भी तय हो गई है और मंदिर भी वहीं बनेगा. आप भी दर्शन करने जरूर पहुंचें. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों का मूल काम विभाजनकारी है. जातिगत बातें कांग्रेस करती है. सांप्रदायिक बातें कांग्रेस करती है. ऐसी बातें पूरे देश में सिर्फ कांग्रेस करती है. जो भी टुकड़े- टुकड़े गैंग का समर्थक होगा, वही ऐसी बातें करेगा. वहीं. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना का एक नया मामला सामने आया है, जबकि 2 लोग ठीक हुए हैं. पूरे प्रदेश में 5 एक्टिव मामले हैं. 998 सैम्पल लिए गए हैं.

प्लेन क्रेश की जांच होगी :मध्यप्रदेश के रीवा में ट्रेनी प्लेन के क्रेश होने के मामले पर गृह मंत्री ने बताया कि रीवा के चुरहटा हवाई पट्टी में ट्रेनिंग देने के दौरान संभवतः कोहरे के कारण विमान मंदिर के गुम्बद से टकरा कर तारों में लटक कर क्रेश हुआ है. हादसा कैसे हुआ और क्यों हुआ, इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं. जांच के लिए टेक्निकल टीम मुंबई से रवाना हो गई है. सतना में कांग्रेस के ओबीसी सम्मेलन पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ सभी नेताओं से हाथ जोड़ते चले जा रहे हैं. कल के कार्यक्रम में अजय सिंह नहीं पहुंचे और विंध्य में अजय सिंह को बुलाया ही नहीं गया. इसी तरह जब भारत जोड़ो यात्रा निमाड़ पहुंची थी तो अरुण यादव को नहीं बुलाया गया.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का तंज, इंदिरा की कांग्रेस को इंटरनेट कांग्रेस बनाने की तैयारी

प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियां पूरी :मध्यप्रदेश के इंदौर में 8 जनवरी से होने वाले प्रवासी भारतीयों के सम्मेलन को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इंडोनेशिया में प्रवासी भारतीयों के सम्मेलन के लिए इंदौर की बात कही तो पूरा विश्व खड़ा हो गया. पूरे विश्व से 38 सौ से अधिक रजिस्ट्रेशन अभी हो चुके हैं. इसके अलावा दो राष्ट्राध्यक्ष भी इसमें सम्मिलित हो रहे हैं. इंदौर में होने वाले 17वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन में 9 जनवरी को स्वयं प्रधानमंत्री शामिल होंगे. बाहर से आने वाले मेहमानों के स्वागत की पूरी तैयारियां हैं. इंदौर के लोग घरों में रंगोली इत्यादि सजाकर उनका स्वागत करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details