मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लोग न रखें कोरोना मरीज से द्वेष, दूरी नहीं सावधानी जरूरी- गृह मंत्री

By

Published : Sep 2, 2020, 9:47 PM IST

मंत्रालय में कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक हुई जिसके बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से बात की इस दौरान उन्होंने लोगों के कोरोना मरीज के साथ भेदभाव न करने का आग्रह किया है, साथ ही उन्होंने निजी अस्पतालों के लिए पैरामीटर जारी करने की बात कही है.

Home Minister Narottam Mishra appealed not to misbehave with Corona patient
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। कोरोना को लेकर मंत्रालय में समीक्षा बैठक हुई. समीक्षा बैठक को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए कहा कि अब संडे को लॉकडाउन नहीं रहेगा. तो वहीं प्रदेश में कोरोना के रिकवरी रेट को लेकर भी मिश्रा ने बताया की प्रदेश में रिकवरी रेट 76 प्रतिशत से अधिक है. लेकिन फिलहाल हमें ज्यादा सावधानी बरतना है. इसके अलावा मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने निजी अस्पतालों के लिए पैरामीटर जारी करने की बात कही है.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

लोगों से की अपील
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने लोगों से अपील की है कि कोरोना से पीड़ितों के साथ द्वेष की भावना ना रखें. बस उनसे सावधानी रखने की जरूरत है. लोग कोरोना पीड़ित व्यक्ति को अछूत मानते हैं. जबकि उस व्यक्ति से सावधानी से रखना चाहिए ना कि उसे भेदभाव करना चाहिए.

ऐसे बढ़ रहा कोरोना संकट
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि लोगों के इस रवैये के कारण अक्सर देखा जा रहा है कि कोरोना के लक्षण दिखने पर लोग प्रारंभिक स्टेज पर सर्दी खांसी को छुपा लेते हैं, उन्हें लगता है कि परिवार और समाज का तिरस्कार झेलना पड़ेगा, उनके ऐसा करने से कई बार मामला बिगड़ जाता है, वहीं संक्रमण को भी रफ्तार मिलती है और मौत के मामले भी बढ़ जाते हैं.

निजी अस्पतालों को हिदायत
गृह मंत्री ने कोरोना काल में निजी अस्पतालों के रवैये को लेकर उन्हें हिदायत भी दी है. मंत्री ने कहा कि प्रदेश में जो निजी अस्पताल रेफर अस्पताल बन गए हैं, वे अस्पताल मरीजों को समय से रेफर कर दें, जिससे उसे बचाया जा सके. मिश्रा ने कहा कि जल्द ही सरकार कुछ पैरामीटर निजी अस्पतालों के लिए जारी किए जाएंगे, उसी के हिसाब से उन्हें काम करना होगा.

मध्यप्रदेश में संक्रमण का आंकड़ा
मध्यप्रदेश में बुधवार को 1424 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, प्रदेश में अब संक्रमितों की संख्या 66,914 हो गई है. बुधवार को कोरोना संक्रमित 27 मरीजों की मौत भी हुई है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा बढ़कर 1453 हो गया है, 1132 संक्रमित मरीज बुधवार को ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. अब तक प्रदेश में 51,124 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 14,337 मरीजों का अब भी इलाज जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details