मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश की संभावना, येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

अगले तीन दिनों में प्रदेश के कई इलाकों में जोरदार बारिश की संभावना है. मौसम विभाग की तरफ से येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है.

By

Published : Jun 12, 2021, 8:45 PM IST

Heavy rain in madhya pradesh
कई इलाकों में तेज बारिश की संभावना

भोपाल।मध्य प्रदेश में प्री-मानसून का असर देखने को मिल रहा है. अगले 24 घंटे में प्रदेश के सागर, भोपाल, जबलपुर और शहडोल संभाग के ज्यादातर इलाकों में तेज बारिश की संभावना है. राजधानी भोपाल में देर रात तक करीब 5 सेंटीमीटर तक बारिश होने का अनुमान है. इस बीच प्रदेश के कुछ इलाकों में येलो, तो कुछ इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

येलो-ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर से आने वाला मानसून मुम्बई के आसपास बना हुआ है. वहीं बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. जो फिलहाल उड़ीसा के आसपास सक्रिय है. लेकिन यह आने वाले तीन दिनों मे प्रदेश में सक्रिय होगा. जिससे जबलपुर, सागर, होशंगाबाद, संभाग के अधिकांश जिलों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग की तरफ से येलो और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट में जबलपुर, छिंदवाड़ा, होशंगाबाद, सीहोर, हरदा, सिंगरौली, अनूपपुर में गरज चमक और तेज हवाओ के साथ बारिश की संभावना जताई है. वहीं येलो अलर्ट में विदिशा, सागर, रीवा, सतना, भोपाल में गरज-चमक के साथ बौछार होने की संभावना है.

येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

बरसे बदरा झूम के: कहीं पड़े ओले तो कहीं मौसम विभाग ने जारी किया Alert

बारिश से भोपाल में 1 दिन में 5 हादसे

तेज हवा और बारिश के कारण दुर्घटनाएं भी बढ़ गई हैं. राजधानी भोपाल में एक दिन में पांच बड़े हादसे देखने को मिले.

  1. सबसे पहले पुराने आरटीओ ऑफिस के पास एक पेड़ गिरा. जिसके नीचे 9 से ज्यादा लोग दब गए.
  2. दूसरा हादसा, भोपाल के बड़े बाग कब्रिस्तान में हुआ. यहां 5 लोग इमली के पेड़ के नीचे दब गए. हादसे में 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन की हालत नाजुक बनी हुई है.
  3. तीसरा हादसा, मिसरोद थाना क्षेत्र में हुआ. यहां पिता और बेटी अपने घर जा रहे थे. रास्ते में बारिश के कारण गाड़ी स्लिप हो गई. इस दौरान दोनों सीधे जाकर डंपर से टकरा गए, जिसमें दोनों की मौत हो गई.
  4. चौथा हादसा भोपाल के काली बस्ती इलाके में हुआ. यहां एक पेड़ बस्ती में बने एक मकान पर गिर गया.
  5. 5वां हादसा रंग महल चौराहे के पास हुआ. जहां तेज रफ्तार मारुति कार पलट गई. हादसे में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details