मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना से हो रही मौतों पर प्रमुख सचिव ने जताई नाराजगी, दिया ये आदेश

By

Published : Jun 22, 2020, 5:52 PM IST

प्रदेश में कोरोना वायरस से हो रही मौतों को लेकर स्वास्थ विभाग के प्रमुख सचिव ने नाराजगी जताते हुए सभी जिलों के कलेक्टर को सख्ती के साथ काम में तेजी लाने के आदेश दिए हैं.

Chief Secretary expressed resentment over deaths from Corona
मौत पर नाराजगी

भोपाल। राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के साथ-साथ वायरस से होने वाली मौतों में भी इजाफा हो रहा है. जिसे लेकर कुछ दिनों पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक में नाराजगी जताई थी. मुख्यमंत्री की नाराजगी के बाद अब स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई ने प्रदेश के सभी कलेक्टर और सीएमएचओ को सख्ती के साथ काम में तेजी लाने के आदेश दिए हैं.

किदवई ने कलेक्टर और सीएमएचओ को भेजे पत्र में ऐसे मामलों का जिक्र किया है, जिसमें कोरोना वायरस संक्रमित मरीज की पहचान और इलाज में देरी के कारण स्थिति बिगड़ने से मौत हुई है. इन मौतों का उदाहरण देते हुए व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए कहा है. प्रमुख सचिव ने कहा कि लोगों के सर्वे, सैंपलिंग और इलाज में देरी नहीं होनी चाहिए, इन कामों में तेजी लाई जाए. ताकि जल्द से जल्द कोरोना संक्रमित की पहचान कर उसे समय पर इलाज दिया जा सके और प्रदेश में होने वाली मौतों को रोका जा सके.

प्रदेश भर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के स्टेट बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में अब तक 515 मौतें कोरोना वायरस से हो चुकी हैं. राजधानी भोपाल में अब तक कुल 84 मरीजों की मोत हुई है, जबकि इंदौर में सबसे ज्यादा 197 मौतें अब तक हुई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details