मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महात्मा की पुण्यतिथि पर 1.25 करोड़ हनुमान चालीसा का जाप, लंका में माता सीता का मंदिर बनाएगी सरकार

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर भोपाल के मिंटो हाल में लगी गांधी प्रतिमा के सामने सवा करोड़ हनुमान चालीसा का जाप किया जाएगा, इस कार्यक्रम में सीएम कमलनाथ भी शामिल होंगे.

By

Published : Jan 28, 2020, 8:08 PM IST

Updated : Jan 28, 2020, 8:52 PM IST

Hanuman Chalisa will be chanted on Bapu Punya Tithi in minto hall bhopal
बापू की पुण्यतिथि पर होगा हनुमान चालीसा का जाप

भोपाल।राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राजधानी के मिंटो हाल में स्थित गांधी प्रतिमा के सामने उज्जैन के जीवन प्रबंधन गुरु विजय शंकर मेहता सवा करोड़ हनुमान चालीसा का पाठ कराएंगे. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ भी शामिल होंगे. इसके अलावा देशभक्त गांधीजी व राम भक्त हनुमान पर व्याख्यान भी होगा.

बापू की पुण्यतिथि पर होगा हनुमान चालीसा का जाप

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर मिंटो हाल में बापू की मूर्ति के समक्ष सवा करोड़ हनुमान चालीसा का जाप किया जाएगा, इसके अलावा पंडित विजय शंकर मेहता हनुमान चालीसा की विवेचना भी करेंगे. उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश सरकार राम वन गमन पथ भी बनवा रही है, साथ ही श्रीलंका में माता सीता का मंदिर बनवाने जा रही है.

पीसी शर्मा ने बताया कि महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर 30 जनवरी को हनुमान चालीसा के सवा करोड़ जाप पंडित विजय शंकर मेहता करेंगे, इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ शामिल होंगे. मुख्यमंत्री कमलनाथ भी हनुमान भक्त हैं, इसीलिए उन्होंने छिंदवाड़ा में हनुमान जी की 101 फीट ऊंची प्रतिमा लगवाई है.

Last Updated : Jan 28, 2020, 8:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details