मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सरकार को नींद से जगाने अतिथि विद्वानों ने किया सद्बुद्धि यज्ञ, मांग पूरी नहीं होने पर आत्मदाह की चेतावनी

नियमितीकरण की मांग को लेकर पिछले 10 दिनों से प्रदर्शन कर रहे अतिथि विद्वानों ने गुरुवार को सद्बुद्धि यज्ञ किया है. शाहजहानी पार्क में धरने पर बैठे अतिथि विद्वानों ने सरकार को नींद से जगाने के लिए हर तरह के प्रयास कर रही है.

By

Published : Dec 19, 2019, 8:42 PM IST

Published : Dec 19, 2019, 8:42 PM IST

guest teachers protest kamalnath goverment
अपनी मांग को लेकर अतिथि विद्वानों ने किया यज्ञ

भोपाल। नियमितीकरण की मांग को लेकर पिछले 10 दिनों से शहर के शाहजहानी पार्क में प्रदर्शन कर रहे अतिथि विद्वानों ने सरकार को नींद से जगाने के लिए यज्ञ किया. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सरकार विधानसभा में मीडिया को गुमराह करने का काम कर रही है, जो वादे उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी विधानसभा में कर रहे हैं, असल मे ऐसा कुछ नहीं है.

अपनी मांग को लेकर अतिथि विद्वानों ने किया यज्ञ

अतिथि विद्ववानों का कहना है कि विधानसभा में सरकार ने अतिथि विद्वानों को पद से न हटाने की बात कही थी, लेकिन हर दिन नोटिस भेजे जा रहे हैं. आज 50 अतिथि विद्वानों को हटा दिया गया.

आत्मदाह की चेतावनी
अतिथि विद्वानों ने कहा कि वो आखिरी सांस तक लड़ाई लड़ेंगे, क्योंकि उनके पास खोने को कुछ बचा ही नहीं है. इतना ही नहीं उन्होंने आत्मदाह की चेतावनी भी दी है. भोपाल के शाहजहानी पार्क में एक तरफ रामायण का पाठ किया गया तो दूसरी ओर कुरान पढ़ी जा रही है. आज अतिथि विद्ववानों को संघर्ष करते हुए 10 दिन पूरे हो गए हैं, लेकिन सरकार का एक भी अधिकारी और मंत्री उनसे मिलने नहीं पहुंचा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details