मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शादी के चौथे दिन कोरोना पॉजिटिव निकला दूल्हा, 23 दिन बाद मौत

By

Published : May 20, 2021, 7:35 AM IST

जिले के पचोर में रहने वाले एक युवक की शादी 25 अप्रैल को हुई थी. तबीयत बिगड़ने से उसने अपना कोरोना टेस्ट करवाया, जिसके बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

groom marriage to Corona
कोरोना से दूल्हे की शादी

भोपाल। राजगढ़ जिले के पचोर में रहने वाले अजय शर्मा की 25 अप्रैल को सीहोर में शादी हुई. शादी के बाद अचानक अजय की तबीयत बिगड़ गई. जांच कराई तो चार दिन बाद 29 अप्रैल को अजय की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली. शादी के 23 दिन बाद ही कोरोना के कारण दूल्हे की मौत हो गई. 25 साल के युवक अजय शर्मा की शादी कोरोना प्रोटोकॉल के तहत की गई, लेकिन उसी दौरान वो कब कोरोना संक्रमित हो गया पता नहीं चला. शादी के फौरन बाद उसकी तबीयत बिगड़ी और महज 4 दिन बाद उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई. 18 दिन तक इलाज चला लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.

दूल्हे का भाई

कोविड प्रोटोकॉल में शादी

हालांकि, अजय की शादी में कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया गया था. सीहोर में एक मंदिर में सीमित लोगों की मौजूदगी में ही शादी हुई थी. अजय की शादी नरसिंहगढ़ के मोतीपुरा गांव की एक युवती से हुई थी. परिवार के चुनिंदा लोग शादी में शामिल हुए थे. अजय के संक्रमित होने के बाद जब बाकी लोगों की जांच की गई, तो उसकी भाभी भी पॉजिटिव निकलीं. बाकी अन्य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

MP को 31 मई तक कोरोना मुक्त करने का प्लान, CM ने अधिकारियों को दिया लक्ष्य

कोविड प्रोटोकॉल के मुताबिक, युवक की अंत्येष्टि भोपाल के मुक्तिधाम में कर दी गई. कोरोना काल में शादी का रिस्क लेने पर युवक अजय की जान चली गई. कहने को तमाम प्रोटोकॉल फॉलो किए गए थे, लेकिन शादी की खरीददारी और लोगों की आवाजाही के दौरान दूल्हा कब कोरोना संक्रमित हो गया, इसका पता भी नहीं चल पाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details