मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल:सिंधिया समर्थकों के प्रदर्शन पर बोले मंत्री गोविंद सिंह, सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है

सिंधिया समर्थकों के प्रदर्शन पर सहकारिता मंत्री डॉ.गोविंद सिंह ने कहा है कि कांग्रेस में सभी को अपनी बात कहने का हक है यहां पर तानाशाही नहीं है.

By

Published : Aug 31, 2019, 5:19 AM IST

सहकारिता मंत्री डॉ.गोविंद सिंह

भोपाल| मध्यप्रदेश में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष पर किसकी ताजपोशी होगी. इसको लेकर सस्पेंस बरकरार है लेकिन इस दौड़ में कई दिग्गज नेता शामिल हो गए हैं. वहीं कुछ कांग्रेस अपने अपने गुटों के शीर्ष नेतृत्व के नेताओं को प्रदेशाध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं. इस बीच सहकारिता मंत्री डॉ.गोविंद सिंह ने कहा है कि कांग्रेस में सभी को अपनी बात कहने का हक है यहां पर तानाशाही नहीं है.

प्रदेशाध्यक्ष पर बोले सहकारिता मंत्री डॉ.गोविंद सिंह

मीडिया से चर्चा करते हुए कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह का कहना है कि जहां तक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का सवाल है उसे देखते हुए कांग्रेस में इस प्रकार की प्रवृत्ति नहीं है कि कोई अध्यक्ष बनने के लिए अपना जोर लगा रहा हूं कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी है और जो निर्णय उनके द्वारा अंतिम रूप से लिया जाएगा वह सभी को मान्य होगा उन्होंने कहा कि अभी तक किसी भी नेता ने सार्वजनिक रूप से इस बात की घोषणा नहीं की है कि वह प्रदेश अध्यक्ष बनना चाहता है यदि कोई नेता अपना नाम प्रदेश अध्यक्ष के लिए घोषित करता भी है तो भी जब तक राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी उस नाम की स्वीकृति नहीं देती है तब तक कुछ नहीं होने वाला है अभी तो जो भी चर्चाएं सामने आ रही है वह केवल मीडिया में ही दिखाई दे रही है कांग्रेस में ऐसी कोई भी बात नजर नहीं आ रही है.

वही सिंधिया समर्थकों के द्वारा ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग किए जाने के बाद मंत्री गोविंद सिंह ने सफाई देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से स्वतंत्र है और इस पार्टी में सभी कार्यकर्ताओं को अपनी बात कहने का अधिकार प्राप्त है क्योंकि कांग्रेस में कभी भी तानाशाही रवैया नहीं अपनाया जाता है कांग्रेस में जिंदादिल लोग हैं कांग्रेस में जो भी बात कही जाती है पूरी मजबूती के साथ कहीं जाती है जो कार्यकर्ता मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया को पसंद करते हैं वह उनकी इच्छा है और उन्होंने अपनी इच्छा को व्यक्त किया है लेकिन प्रदेश अध्यक्ष बनाना और किस व्यक्ति को बनाना है इसका निर्णय हाईकमान के द्वारा ही लिया जाएगा वहीं प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने भी साफ कर दिया है कि यदि उन्हें जिम्मेदारी सौंपी जाती है तो वह तैयार है इसके जवाब में मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि यदि किसी को कोई पद मिलता है तो हमें छोड़कर सभी तैयार बैठे हैं मैं बिल्कुल भी प्रदेश अध्यक्ष बनने के लिए तैयार नहीं हूं क्योंकि जब मेरा समय था तब पार्टी ने मुझे प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाया इसलिए अब मैं फिलहाल प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details