मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शिवराज कैबिनेट का विस्तार: सिंधिया समर्थक राजपूत-सिलावट ने ली शपथ

By

Published : Jan 3, 2021, 12:41 PM IST

Updated : Jan 3, 2021, 1:40 PM IST

राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहाण समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने गोविंद सिंह राजपूत और तुलसी सिलावट को मंत्री पद की शपथ ली.

Rajput-Silwat took oath
राजपूत-सिलावट ने ली शपथ

भोपाल। आखिरकार उपचुनाव जीतने के करीब 53 दिन बाद शिवराज सरकार का कैबिनेट विस्तार आज हो गया है. राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहाण समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंत्रियों को शपथ दिलाई. इस दौरान गोविंद सिंह राजपूत और तुलसी सिलावट ने मंत्री पद की शपथ ली.

राजपूत-सिलावट ने ली शपथ

राजपूत और सिलावट ने दो बार ली शपथ

गोविंद सिंह राजपूत और तुलसी सिलावट को दूसरी बार मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. ज्योतिरादित्य के साथ पाला बदलकर बीजेपी में आने के बाद 6 महीने के अंदर विधानसभा का सदस्य न बन पाने की वजह से मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. अब जब दोनों ने उपचुनाव में जीत हासिल कर लिया है तो एक बार फिर से इन्हें शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल में जगह मिली है. शिवराज सरकार में पहले तुलसी सिलावट के पास जल संसाधन और गोविंद सिंह राजपूत के परिवहन व राजस्व विभाग था. अब भी दोनों को लगभाग यही विभाग मिलना तय माना जा रहा है.

सीएम ने दी बधाई

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दी बधाई

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि मंत्रिपद की शपथ लेने पर गोविंद सिंह राजपूत को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. मैं आश्वस्त हूं कि आप पूरी निष्ठा, समर्पण और सेवाभाव से मध्यप्रदेश के कल्याण और प्रगति में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे और आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण में योगदान देंगे. मंत्री पद की शपथ लेने पर हार्दिक बधाई. तुलसी सिलावट को बधाई देते हुए लिखा कि अब एक नई ऊर्जा के साथ हम साथ मिलकर मध्य प्रदेश की प्रगति एवं विकास के लिए कार्य करेंगे. मुझे विश्वास है कि सशक्त और समर्थ के आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश निर्माण का सपना तेजी से साकार होगा.

Last Updated : Jan 3, 2021, 1:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details