मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राज्यपाल ने सीएम और पीएम कोष में दिए दस-दस लाख, इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ने एक करोड़ किए दान

By

Published : Apr 8, 2020, 10:57 AM IST

कोरोना वायरस से निपटने के लिए मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री कोष में दस-दस लाख रुपए दान किए हैं. वहीं मध्यप्रदेश स्टेट इलेक्ट्रॉनिक्स डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक करोड़ रूपये की राशि जमा कराई है.

governor-of-madhya-pradesh-donated-10-10-lakh-each-in-pm-and-cm-relief-fund-for-corona-virus
राज्यपाल ने सीएम और पीएम कोष में दिए दस-दस लाख

भोपाल।राज्यपाल लालजी टंडन ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री कोष में दस-दस लाख रुपए दिए हैं. राज्यपाल ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण असाधारण स्थिति बनी हुई है. अर्थ-व्यवस्था की स्थिति भी प्रभावित हो रही है. इन परिस्थितियों में जरूरी है कि पूरी शक्ति और संसाधन कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने में लगाये जाएं. कोरोना संकट में हर स्तर पर और सभी वर्गों द्वारा संकट से निपटने के प्रयासों में अधिक से अधिक सहयोग किया जाना चाहिए.

गौरतलब है कि राज्यपाल ने कोरोना से निपटने के लिये एक साल तक अपने वेतन की 30 प्रतिशत राशि सहायता कोष में देने का निर्णय लिया है. राजभवन द्वारा लॉक-डाउन अवधि में प्रतिदिन भोजन के पैकेट शासन के माध्यम से जरूरतमंदों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं. राज्यपाल की पहल पर राजभवन के अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा कुल दो लाख रुपए और प्रदेश के निजी एवं शासकीय विश्वविद्यालयों द्वारा दो करोड़ रुपए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री कोष में दिए गए हैं.

इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ने दिए एक करोड़ रुपए

मध्यप्रदेश स्टेट इलेक्ट्रॉनिक्स डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक करोड़ रूपये की राशि जमा कराई है. सचिव विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी एम. सेल्वेन्द्रम ने बताया कि यह राशि राज्य शासन को कोरोना के प्रकोप से निपटने में मदद के तौर पर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details