मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

यंग थिंकर्स कॉन्क्लेव का राज्यपाल ने किया शुभारंभ, कहा- युवाओं के कंधो पर है भारतीय परंपरा की जिम्मेदारी

यंग थिंकर्स कॉनक्लेव कार्यक्रम का शुभारंभ प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने किया. कार्यक्रम में देश विदेश के युवाओं की भारी संख्या में उपस्थिति के बीच में युवाओं के जीवन को लेकर आए हुए वक्ताओं ने प्रकाश डाला.

By

Published : Sep 8, 2019, 6:02 AM IST

यंग थिंकर्स कॉन्क्लेव का राज्यपाल ने किया शुभारंभ

भोपाल| राजधानी के एक निजी कॉलेज में दो दिवसीय यंग थिंकर्स कॉनक्लेव कार्यक्रम का शुभारंभ प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने किया. भारतीय ज्ञान परंपराओं को लेकर आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में देश विदेश के युवाओं की भारी संख्या में उपस्थिति के बीच में युवाओं के जीवन को लेकर आए हुए वक्ताओं ने प्रकाश डाला.

यंग थिंकर्स कॉन्क्लेव का राज्यपाल ने किया शुभारंभ


इस अवसर पर राज्यपाल लालजी टंडन ने कार्यक्रम में आये डेलीगेट्स और युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जब हम अपनी मूल जड़ों से दूर हो जाते हैं, तो हमारी पहचान भी खत्म हो जाती है. गुलामी के दौरान लोगों ने हमारी संस्कृति, सभ्यता, ज्ञान को बदलने की कोशिश की गई. हमारी शिक्षा पद्धति का मूलमंत्र श्रुति और स्मृति रहा है, हम ज्ञान- विज्ञान के क्षेत्र में बहुत आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन हमारी जड़ें हजारों साल पुरानी भारतीय ज्ञान परंपरा में रही हैं. उन्होंने युवाओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारतीय ज्ञान परम्परा की जिम्मेदारी वर्तमान दौर में सभी युवाओं की है.


टैलेंट हंट में प्रदेशभर से चयनित युवाओं ने सिंगिंग, डांस, स्टैंड- अप कॉमेडी के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. सेशन में 'मीडिया एंड द आर्ट ऑफ मैन्युफैक्चरिंग नैरेटिव' विषय पर पैनल डिस्कशन का आयोजन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details