मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राज्य स्तरीय समारोह में राज्यपाल लालजी टंडन ने किया ध्वजारोहण, जनता को किया संबोधित

राजधानी भोपाल में 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर समारोह का आयोजन किया गया, वहीं इस समारोह में प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने ध्वजारोहण किया और साथ ही जनता को संबोधित किया और साथ ही भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई.

By

Published : Jan 26, 2020, 2:15 PM IST

Updated : Jan 26, 2020, 3:01 PM IST

Governor hoisted the flag on the occasion of Republic Day
गणतंत्र दिवस के अवसर राज्यपाल ने किया ध्वजारोहण

भोपाल।राजधानी भोपाल के लाल परेड मैदान में गणतंत्र दिवस हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया और इस समारोह में प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने ध्वजारोहण किया. साथ ही उन्होंने प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और कहा की प्रदेश सरकार ने 365 दिनों में 365 वादे पूरे किए हैं. वहीं इस कार्यक्रम में भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ने भी शिरकत की.

राज्य स्तरीय समारोह में राज्यपाल ने किया ध्वजारोहण

वहीं राज्यपाल लालजी टंडन ने बताया की मध्य प्रदेश सरकार ने एक साल में जन कल्याण के अनेक कार्य किए हैं और साथ ही उन्होंने कहा की हर आवासहीन को आवास दिया जाएगा और वृद्धजन, विधवा व दिव्यांगों की पेंशन बढ़कर एक हज़ार रुपये प्रतिमाह किया जाएगा.

इसके अलावा बता दें की इस समारोह में जिला पुलिस बल एसटीएफ, श्वान दस्ता और गुजरात रिजर्व पुलिस बल समेत 19 टुकड़ियों ने परेड में हिस्सा लिया और परेड की टुकड़ियों ने राज्यपाल को सलामी दी. इसके बाद अलग-अलग शासकीय स्कूलों के छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी दी.

अंत में ग्रह विभाग, जेल विभाग, ग्रामीण व पंचायत विभाग और पुरातत्व, स्वास्थ्य विभाग समेत कुल 25 विभागों की झांकियों का प्रदर्शन किया गया, जिसमें ग्रह विभाग की झांकी आकर्षण का केंद्र रही. वही ग्रह विभाग की झांकी में दिखाया गया की राज्य सरकार किस तरह से प्रदेश भर में भू- माफियाओ के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है.

Last Updated : Jan 26, 2020, 3:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details