मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल में 16 करोड़ की जमीन अतिक्रमण मुक्त, शासकीय भूमि पर था अतिक्रमण

राजधानी में करीब 16 करोड़ रुपए की सरकारी जमीन को आज प्रशासन की टीम ने मुक्त कराया है, इस कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल के साथ नगर निगम का अमला मौजूद रहा.

By

Published : Aug 1, 2021, 1:23 PM IST

encroachment free
अतिक्रमण मुक्त

भोपाल। राजधानी में सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है, सरकारी जमीन पर किए गए निर्माण कार्यो को भी हटा दिया गया है, अतिक्रमण मुक्त कराई गई जमीन की कीमत लगभग 16 करोड़ रुपए आंकी गई है, बताया गया है कि राजधानी के गोविंदपुरा इलाके के अयोध्या नगर में अतिक्रमण कर बनाए गए प्रतिभा गार्डन को हटाया गया, इसके अतिरिक्त भी भूमि पर बने एक जर्जर भवन, अवैध दुकानें और लालवानी पेट्रोल पंप द्वारा बनाई गई अवैध बाउंड्री के भी अतिक्रमण को हटाकर शासकीय भूमि को अतिक्रमण से मुक्त किया गया.

तहसीलदार मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि तहसीलदार गोविंदपुरा के न्यायालय में राजस्व प्रकरण लंबित था जिस पर सुनवाई करते हुए अतिक्रमण हटाने के निर्देश जारी हुए थे, आदेश के बाद प्रशासन की टीम ने ग्राम नरेला शंकरी में सरकारी भूमि का अतिक्रमण हटाते हुए, मुख्य मार्ग अयोध्या बायपास रोड पर बने प्रतिभा मैरिज गार्डन को हटाया गया.

रीवा में तेज बारिश का कहर: ढहा कच्चा मकान 4 लोगों की मौत, गांव वालों ने ही उठाया रेस्क्यू का जिम्मा

राजस्व अमले के साथ नगर निगम के जोनल अधिकारी, अतिक्रमण प्रभारी, अतिक्रमण दल (नगर निगम ),थाना पिपलानी और अयोध्या नगर के थाना प्रभारी के साथ पुलिस बल की उपस्थिति में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई.
आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details