मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Government Jobs 2021: 10वीं, 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

रक्षा मंत्रालय में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. मंत्रालय ने भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी है.

Government Jobs
सरकारी नौकरी

By

Published : Jul 11, 2021, 10:22 AM IST

भोपाल।रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry) में सरकारी नौकरी (govt jobs) का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. मंत्रालय में ट्रेड्समैन मेट, एमटीएस, फायरमैन समेत अन्य पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. अभ्यर्थी रिक्त पदों पर आवेदन संबंधी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइटपर जा सकते हैं.


458 पदों पर भर्ती
दरअसल, रक्षा मंत्रालय ने कुल 458 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं. आवेदन के तहत 41 फील्ड गोला बारूद डिपो में 444 रिक्त पदों और 255 (I) ABOU में 14 पदों को भरा जाएगा. साथ ही ट्रेड्समैन मेट के 330 पद, JOA (एलडीसी) के 20 पद, सामग्री सहायक (एमए) के 19 पद, एमटीएस के 11 पद, फायरमैन के 64 पद, 255 (I) ABOU ट्रेड्समैन मेट के 14 पद पर योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं.


शैक्षणिक योग्यता
बता दें कि रिक्त पदों पर आवेदन हेतु अभ्यर्थी के पास शैक्षणिक योग्यता के तहत स्नातक डिग्री या सामग्री प्रबंधन में डिप्लोमा होना अनिवार्य है. जबकि JOA पद के लिए उम्मीदवार का 12वीं पास होना अनिवार्य है. इसके अलावा अन्य सभी पदों के लिए उम्मीदवार को कक्षा 10वीं पास होना चाहिए. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

Indian Navy Recruitment 2021: नेवी में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, 10वीं पास करें आवेदन


कैसे करें आवेदन
रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को संबंधित डिपो पर अपना आवेदन पत्र पोस्ट करना होगा. इसके लिए रजिस्ट्ररी, सामान्य पोस्ट या स्पीड पोस्ट सभी मान्य हैं. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट indianarmy.nic.in याncs.gov.in पर देख सकते हैं.

नोट- अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई सभी जानकारी ध्यानपूर्वक पढ़ लें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details