मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 16, 2021, 11:10 AM IST

ETV Bharat / state

Railway Job 2021: 12वीं पास के लिए रेलवे में सरकारी नौकरी का मौका, जल्द करें आवेदन

भारतीय रेलवे में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. रेलवे में फिटर, वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर मैकेनिक, वायरमैन, वाइंडर मशीनिस्ट, कार्पेंटर के ट्रेड्स पर अप्रेंटिसशिप (Apprenticeship) का मौका है

Railway recruitment
रेलवे में सरकारी नौकरी

भोपाल। भारतीय रेलवे में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. रेलवे में फिटर, वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर मैकेनिक, वायरमैन, वाइंडर मशीनिस्ट, कार्पेंटर के ट्रेड्स पर अप्रेंटिसशिप (Apprenticeship) का मौका है. रिक्त पदों की कुल संख्या 1664 निर्धारित की गई है. रिक्त पदों पर आवेदन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

इन पदों पर करें आवेदन
रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया 2 अगस्त से शुरू हो चुकी है. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 1 सितंबर निर्धारित की गई है. आवेदन ऑनलाइन माध्यम से जमा किए जाने हैं. आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से 50 फीसदी अंको के 10 पास करना अनिवार्य है, जबकि वेल्डर, वायरमैन और कार्पेटर ट्रेड के उम्मीदवारों के लिए राहत दी गई है. इस कैटैगरी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 8वीं पास होना अनिवार्य है. आवेदन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जा सकते हैं.

बंपर भर्ती! ऑयल इंडिया में आवेदन की आखिरी तारीख कल, 12वीं पास जल्द करें अप्लाई


महत्वपूर्ण तिथि

  • आवेदन की तिथि- 02 अगस्त 2021
  • आवेदन की अंतिम तिथि-1 सितंबर 2021
  • पदों की संख्या- 1664 पद

नोट- अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई सभी जानकारी ध्यानपूर्वक पढ़ लें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details