मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शहीद के परिवार को कमलनाथ सरकार ने सौंपा 40 लाख रुपए का चेक, मंत्री कहा- निभाया वादा

भोपाल में जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने छत्तीसगढ़ में शहीद हुए जवान हरीश चंद्र पाल की मां को प्रदेश सरकार की तरफ से 40 लाख रुपए की सहायता राशि का चेक प्रदान किया. मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि सरकार ने शहीद के परिजनों को एक करोड़ रूपये की राशि देने का वादा पूरा किया. 60 लाख रुपए की राशि पहले ही दी जा चुकी है.

By

Published : Aug 24, 2019, 8:50 PM IST

शहीद के परिवार को कमलनाथ सरकार ने सौंपा 40 लाख रुपए

भोपाल। मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने छत्तीसगढ़ में शहीद हुए जवान हरीश चंद्र पाल की मां को बाकी 40 लाख रूपये की सहायता राशि दी गई. जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि सरकार ने जो वादा किया वह पूरा कर दिया है. शहीद जवान के परिवार को एक करोड़ रुपए की राशि दी जानी थी. जिसमें से 60 लाख रुपए पहले ही दे दिए थे.

शहीद के परिवार को कमलनाथ सरकार ने सौंपा 40 लाख रुपए

जवान हरीश चंद्र पाल चार अप्रैल 2019 को छत्तीसगढ़ के धमतरी में शहीद हो गए थे. सरकार की तरफ से शहीद के परिवार वालों को पूरे एक करोड़ रुपए देने की बात कही थी. जिसमें से 60 लाख रूपये की राशि शहीद की पत्नी को और 40 लाख रूपये की राशि शहीद की मां को दे दी गई.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने घोषणा की थी कि मध्यप्रदेश का कोई भी जवान अगर भारत की रक्षा करते हुए किसी भी आतंकवादी या फिर नक्सली हमले मे शहीद होता है तो उस परिवार को एक करोड़ की राशि दी जाएगी. इसी के क्रम में 14 अगस्त को 7 जवानों के परिजनों को मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित भी किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details