मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल: पिछले हादसे का प्रशासन ने लिया सबक, विसर्जन के दौरान पानी में जाने पर लगा प्रतिबंधित

नवरात्रि शुरू होते ही भोपाल प्रशासन ने विसर्जन की तैयारियां शुरू कर दी है, साथ ही विसर्जन के दौरान पानी में जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है,

By

Published : Oct 18, 2020, 5:27 PM IST

Updated : Oct 18, 2020, 5:32 PM IST

Bhopal
Bhopal

भोपाल। नवरात्रि शुरू होने के बाद अब भोपाल प्रशासन विसर्जन की तैयारी में जुट गया है. पिछली बार गणेश विसर्जन के दौरान 11 युवकों की लापरवाही के कारण जान चली गई थी, इससे सबक लेते हुए इस बार प्रशासन, लगातार अधिकारी और कर्मचारियों की बैठक ले रहा है. जिसमें निर्देश दिए जा रहे हैं कि, जो गाइडलाइन बनाई गई है उसका सख्ती से पालन करवाया जाए, जहां-जहां विसर्जन होता है वहां-वहां पूरी सुरक्षा की व्यवस्था की जाए.

विसर्जन के दौरान पानी में जाने पर लगा प्रतिबंधित

पानी में जाना प्रतिबंधित

इस बार किसी को भी विसर्जन के लिए पानी में उतरने की इजाजत नहीं दी जाएगी. क्रेन पर मूर्ति को रखा जाएगा और विसर्जन किया जाएगा, और छोटी मूर्तियों के लिए कुंड बनाए गए हैं जहां पर श्रद्धालु खुद विसर्जन कर सकते हैं. इसके अलावा कोरोना के चलते जो गाइडलाइन जारी की गई है, उसका भी पालन करना होगा. गाइडलाइन के अनुसार विसर्जन के दौरान 11 से ज्यादा भक्त विसर्जन में शामिल नहीं हो पाएंगे, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा.

भोपाल नगर निगम कमिश्नर वीएस चौधरी कोलसानी का कहना है कि जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस मिलकर समन्वय बना रहे हैं कि किसी तरह विसर्जन के दिन तैयारी रखना है, लेकिन यह साफ है कि किसी को भी पानी में नहीं जाने दिया जाएगा.

Last Updated : Oct 18, 2020, 5:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details