मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लव जिहाद ने ली युवती की जान, सुसाइड नोट में बयां किया दर्द

By

Published : Jan 9, 2021, 1:07 PM IST

Updated : Jan 9, 2021, 2:19 PM IST

भोपाल में लव जिहाद का मामला सामने आया है. एक युवती ने आदिल उर्फ बबलू से प्रताड़ित होकर आत्महत्या कर ली है. मृतका के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है. फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है.

File photo
फाइल फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश में लव जिहाद को रोकने के लिए बनाए गये धर्म स्वातंत्र्य कानून 2020 को मंजूरी मिलने के बाद भोपाल के टीटी नगर में लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां एक 26 वर्षीय युवती ने आदिल उर्फ बबलू से प्रताड़ित होकर आत्महत्या कर ली है. युवती के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है. जिसमें आदिल नाम के एक युवक को दोषी बताया है. पुलिस ने आत्महत्या करने के लिए उकसाने के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई है.

सुसाइड नोट

मृतका के भाई काआरोप

मृतका के मौसी की लड़के का कहना है कि मरने से दो घंटे पहले उसकी बहन ने अपने और आदिल के रिश्ते के बारे में उसे बताया था. उसका कहना है कि मेरी बहन और आदिल करीब 8 साल से रिश्ते में है. जब बात शादी की आई तो आदिल ऊर्फ बबलू युवती पर धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम बनने के लिए दबाव बनाने लगा. भाई का आरोप है कि जब उसकी बहन नहीं मानी तो युवक ने मृतका को शारीरिक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और युवती को इतना परेशान कर दिया कि उसे आत्महत्या करनी पड़ी.

लव जिहाद का मामला

युवती ने आत्महत्या करने से पहले छोड़ा सुसाइड नोट

मृतका के पास से एक सुसाइट नोट भी मिला है. जिसमें उसने खिला है कि मैं आत्महत्या करने जा रही हूं. जिसका जिम्मेदार आदिल खान है. आदिल खान सन ऑफ खलीक खान. इसमें उसने आरोपी का पता और मोबाइल नंबर भी लिखा है.घटना की सूचना मिलते ही टीटी नगर पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों के बयान पर देर रात आदिल के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस युवक की तलाश में जुटी हुई है.

Last Updated : Jan 9, 2021, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details