मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

'जो जिम्मेदारी मिलेगी उसे पूरी शिद्दत से निभाउंगा'

विधानसभा अध्यक्ष के लिए नामांकन पत्र जमा करने के बाद, बीजेपी विधायक गिरीश गौतम ने बताया कि वह हमेशा कार्यकर्ता की तरह काम करते रहे हैं और पार्टी ने जो नई जिम्मेदारी दी है उसे भी पूरी शिद्दत के साथ निभाएंगे.

BJP MLA Girish Gautam
गिरीश गौतम

By

Published : Feb 21, 2021, 3:40 PM IST

भोपाल।क्षेत्रीय समीकरण को साधने के लिए शिवराज सरकार ने विंध्य से नये विधानसभा अध्यक्ष के नाम पर मोहर लगा दी है. गिरीश गौतम को विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए पार्टी ने नॉमिनेट कर ही दिया है. शिवराज मंत्रिमंडल में विंध्य क्षेत्र के नेताओं को स्थान न मिलने के बाद से ही लगातार विंध्य के नेताओं द्वारा मांग की जा रही थी कि सबसे ज्यादा विधायकों सदन में प्रतिनिधित्व विंध्य क्षेत्र से हुआ है तो सरकार में उनकी भूमिका क्यों नहीं. लेकिन अब आखिरकार विंध्य से गिरीश गौतम को पार्टी ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार बनाया है. अपना नामांकन पत्र जमा करने के बाद गिरीश गौतम ने बताया कि वह हमेशा कार्यकर्ता की तरह काम करते रहे हैं और पार्टी ने जो नई जिम्मेदारी दी है उसे भी पूरी शिद्दत के साथ निभाएंगे.

विंध्य को गिफ्ट: गिरीश गौतम होंगे MP विधानसभा अध्यक्ष

पार्टी के इस दायित्व को पूरी शिद्दत से निभाऊंगा- गिरीश गौतम

विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद, गिरीश गौतम ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि विंध्य के नेताओं को पहले भी सत्ता और संगठन में उचित स्थान मिला है. एक बार पार्टी ने फिर से विंध्य क्षेत्र से उन्हें अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार बनाया है. वह पार्टी का धन्यवाद करते हैं और पार्टी के दायित्व को निभाने के लिए पूरी ईमानदारी और शिद्दत के साथ काम करेंगे और सदन की गरिमा और मर्यादा के साथ-साथ सदन को सुचारू रूप से चालू चलाने के लिए पूरी ईमानदारी के साथ काम करेंगे.

बीजेपी विधायक गिरीश गौतम

17 साल बाद विंध्य से होगा MP विधानसभा अध्यक्ष

पार्टी में वरिष्ठ विधायक हैं गिरीश गौतम

रीवा के देवतालाब से भाजपा विधायक गिरीश गौतम 2003 से लगातार विधायक चुनते आ रहे हैं. छात्र राजनीति से अपनी पारी शुरू करने वाले गिरीश गौतम देवतालाब से चौथी बार से विधायक हैं. कमलनाथ सरकार को सत्ता से बेदखल करने के बाद हुए शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार के दौरान भी गिरीश गौतम का नाम मंत्री पद के दावेदार के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन मंत्री नहीं बन पाने के बाद से लगातार विंध्य क्षेत्र के नेताओं द्वारा विन्ध की उपेक्षा करने का आरोप लगाया जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details