मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अपने खेल से लोहा मनवाने वाले खिलाड़ियों ने भी जमकर किया गरबा, खेल विभाग ने किया पहली बार आयोजन

भोपाल के खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने घर से दूर रह रहे खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन को और बढ़ाने के लिए स्टेडियम में गरबे का आयोजन किया. जिसमें खिलाड़ी पूरे हर्षोल्लास के साथ पर्व मना रहे हैं.

स्टेडियम में किया गया गरबे का आयोजन

By

Published : Oct 6, 2019, 9:23 AM IST

Updated : Oct 6, 2019, 10:15 AM IST

भोपाल। नवरात्रि के पर्व पर श्रद्धालु मां जगदंबा को प्रसन्न करने के लिए पूजा अर्चना के साथ गरबा भी करते हैं. प्रदेश में हो रही लगातार बारिश की वजह से इस बार गरबे के आयोजन राजधानी में कम ही देखने को मिले हैं. लेकिन खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने अपने खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन को और बढ़ाने के लिए नवाचार करते हुए स्टेडियम में ही गरबे का आयोजन किया. गरबे के इस आयोजन में सभी खिलाड़ी काफी खुश नजर आ रहे थे.

स्टेडियम में किया गया गरबे का आयोजन

गुजरात से शुरू हुआ यह गरबा अब देशभर में कई बड़े आयोजनों के साथ किया जाने लगा है. खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अधिकारियों ने नवाचार करते हुए नवरात्रि के इस पर्व को और ज्यादा खास बनाने के लिए स्टेडियम में ही सभी बच्चों के लिए गरबे का आयोजन किया इस कार्यक्रम को आयोजित करने का उद्देश्य केवल यही था कि यहां रह रहे खिलाड़ी अपने त्यौहार को पूरे हर्षोल्लास के साथ मना सकें.

गरबे के आयोजन के लिए स्टेडियम को विशेष रूप से सजाया गया था. जो काफी मनमोहक लग रहा था वही गरबा खेल रहे खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने के लिए उनके साथी भी लगातार स्टेडियम में मौजूद थे और तालियां बजाकर सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन कर रहे थे. इस दौरान खेल एवं युवा कल्याण विभाग के संचालक थाउसेन भी मुख्य रूप से मौजूद रहे.

खिलाड़ियों का कहना है कि उन्हें काफी अच्छा लग रहा है. नवरात्रि के पर्व पर गरबा खेलने का आनंद ही कुछ अलग होता है. हालांकि स्टेडियम में कई तरह के आयोजन साल भर होते रहते हैं. यहां पर सभी खिलाड़ी एक दूसरे के साथ मिलकर हर त्योहार को इंजाय करते हैं.

Last Updated : Oct 6, 2019, 10:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details