मध्य प्रदेश

madhya pradesh

2 अक्टूबर को भोपाल दौरे पर रहेंगे पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश, महात्मा गांधी पर देंगे व्याख्यान

By

Published : Sep 28, 2019, 11:23 AM IST

Updated : Sep 28, 2019, 3:28 PM IST

भोपाल में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश शिरकत करेंगे.

पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश

भोपाल। प्रदेश सरकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर शहर में कई कार्यक्रमों की तैयारियों में जुट गई है. जिसके चलते कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश 2 अक्टूबर को पुराने विधानसभा में बने मिंटो हॉल में 'गांधी दर्शन-पर्यावरण और प्रकृति' विषय पर व्याख्यान देंगे.

कार्यक्रम में महात्मा गांधी फेलोशिप, इंदिरा गांधी फेलोशिप और राष्ट्रीय हरित कोर से संबंधित छात्र मुख्य तौर पर शामिल होंगे. बता दें कि इस व्याख्यान माला की शुरुआत पर्यावरण नियोजन और समन्वय संगठन (एप्को) ने 2018 में की थी. जिसके बाद से लगातार गांधी दर्शन और पर्यावरण विषय पर कई व्याख्यान हो चुके हैं.

इसके अलावा एप्को परिसर में 1 अक्टूबर को महात्मा गांधी के विचारों पर आधारित एक वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा. जिसमें कई विशेषज्ञों के लेक्चर होंगे. इसमें गांधी दर्शन, गांधी के सपनों का भारत, आधुनिक संचार माध्यमों में गांधी के मूल्य, गांधी दृष्टि पर्यावरणीय संकट का स्थायी समाधान, अहिंसा और स्वस्थ जीवनशैली को बढ़ावा देने में मीडिया की भूमिका जैसे विषयों पर चर्चा की जाएगी.

Last Updated : Sep 28, 2019, 3:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details