मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में धर्मपाल स्मृति व्याख्यानमाला का आयोजन, मंत्री जीतू पटवारी हुए शामिल

By

Published : Feb 19, 2020, 5:50 PM IST

भोपाल के बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में गांधी तथा धर्मपाल स्मृति व्याख्यान का आयोजन किया गया. जिसका शुभारंभ उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने किया.

Gandhi and Dharampal seminar organized at BU in Bhopal
BU में गांधी तथा धर्मपाल संगोष्ठी का आयोजन

भोपाल।बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में धर्मपाल स्मृति व्याख्यानमाला का आयोजन किया गया. जिसका शुभारंभ उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने किया. इस मौके पर मंत्री जीतू पटवारी ने छात्रों को महात्मा गांधी के विचारों से अवगत कराया उन्होंने कहा महात्मा गांधी के विचारों को हम सभी को अपने जीवन में उतारना चाहिए.

BU में गांधी तथा धर्मपाल संगोष्ठी का आयोजन

मंत्री जीतू पटवारी ने छात्रों को महात्मा गांधी के विचारों से अवगत कराया और छात्रों को संबोधित करते हुए कहा आज देश का युवा भटक रहा है. हर एक के हाथ में मोबाइल फोन है सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. इसीलिए इस तरह के कार्यक्रम कॉलेजों में कराना आवश्यक हो गया है.

मंत्री जीतू पटवारी ने कहा मध्य प्रदेश सरकार महात्मा गांधी के विचारों को लोगों तक पहुंचाने के लिए महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष बना रही है. इसी उपलक्ष्य में प्रदेश के सभी स्कूलों और कॉलेजों में महात्मा गांधी पर आधारित संगोष्ठी आयोजित की जा रही हैं. इसी विषय में आज बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में गांधी और धर्मपाल संगोष्ठी का आयोजन किया गया है. जिसके माध्यम से छात्रों को गांधी के विचारों से अवगत कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details