मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सीएम निवास पर लगी फुल बाॅडी सेनिटाइजर मशीन, 20 सेकंड में हो जाते हैं सेनिटाइज

By

Published : Apr 6, 2020, 9:45 AM IST

Updated : Apr 6, 2020, 3:39 PM IST

भोपाल स्मार्ट सिटी ऑफिस में लगाई गई पहली फुल बॉडी सेनिटाइजर टनल के बाद दूसरी मुख्यमंत्री निवास पर भी लगाई गयी है.

full-body-sanitizer-installed-at-cm-residence-in-bhopal
सीएम निवास पर लगी फुल बाॅडी सेनिटाइजर मशीन

भोपाल।मध्यप्रदेश में सीनियर आईएएस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के कोरोना से संक्रमित होने के बाद मुख्यमंत्री निवास पर फुल बॉडी सेनिटाइजर टनल लगाई गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निजी स्टॉफ के सदस्य और अन्य मुलाकाती इस टनल से सेनिटाइज होने के बाद ही मुख्यमंत्री निवास में दाखिल हो पाएंगे.

सीएम निवास पर लगी फुल बाॅडी सेनिटाइजर मशीन

नगर निगम द्वारा बनाई गई यह फुल बॉडी सेनिटाइजर टनल सबसे पहले स्मार्ट सिटी ऑफिस में लगाई गई थी, इसके बाद अब मुख्यमंत्री के 74 बंगले स्थित आवास पर इसे लगाया गया है, ताकि यहां आने वाले अधिकारी-कर्मचारी और मुलाकाती सेनिटाइज होकर ही अंदर जा सकें.

इस सेनिटाइजर कैबिन से गुजरते ही इसके सेंसर एक्टिव हो जाते हैं और चारों तरफ से अल्कोहल युक्त सेनिटाइजर की फुहार शुरू हो जाती हैं और महज 15 से 20 सेकंड में ही व्यक्ति पूरा सैनिटाइज हो जाता है. जल्द ही यह सेनिटाइजर मशीन वल्लभ भवन और सतपुड़ा भवन में भी लगाई जाएगी.

अधिकारी संक्रमित होने बाद सीएम रख रहे खास ख्याल

प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले दिनों वीडियो कॉफ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्रियों से कहा था कि इस अभियान का नेतृत्व आप कर रहे हैं, इसलिए संक्रमण से बचने के लिए स्वयं भी पूरी गंभीरता से एडवाइजरी का पालन करें. प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एडवाइजरी के बाद मुख्यमंत्री अब अपनी गाड़ी में अकेले ही चल रहे हैं गनमैन और सहायक दूसरी गाड़ी में होते हैं.

वहीं मंत्रालय में होने वाली समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री अब वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों से चर्चा कर रहे हैं.

Last Updated : Apr 6, 2020, 3:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details