मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP में मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट, शिवराज-सिंधिया के बीच होगी चौथी मुलाकात

By

Published : Dec 25, 2020, 2:19 AM IST

28 सीटों पर उप चुनाव की जीत के बाद राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया चौथी बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलेंगे, माना जा रहा है इस मुलाकात के बाद मध्य प्रदेश की सरकार और बीजेपी संगठन में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है.

Fourth meeting between Scindia and CM Shivraj
शिवराज-सिंधिया

भोपाल।28 सीटों पर उप चुनाव की जीत के बाद राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया चौथी बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चौहान से मिलेंगे. सिंधिया 26 तारीख को भोपाल आ रहे हैं और सीहोर में होने वाले जिला अध्यक्षों के प्रशिक्षण पर कार्यक्रम में शामिल होंगे. जानकारी के अनुसार इस दौरान वह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात करेंगे.

सिंधिया-शिवराज की चौथी मुलाकात

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने 2 विधायकों को मंत्री बनाने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं यही कारण है कि सिंधिया 26 दिसंबर को भोपाल आ रहे हैं. इस दौरान सिंधिया सीहोर में होने वाले बीजेपी जिला अध्यक्षों के प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम में भी शामिल होंगे.

सिंधिया के भोपाल दौरे के पीछे प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव के पहली बार भोपाल दौरे से जोड़कर देखा जा रहा है. माना जा रहा है इस दौरान सिंधिया मुरलीधर राव से मुलाकात करेंगे जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी उनकी मुलाकात होगी. अगर सिंधिया इस बार सीएम से मुलाकात करते हैं तो यह उनकी चौथी मुलाकात होगी.

हारे समर्थकों के लिए चाहते हैं जगह

दरअसल सिंधिया चाहते हैं कि उनके हारे हुए समर्थकों को निगम मंडल में नियुक्ति मिले. साथ ही 2 विधायकों को मंत्री बनाया जाए. लेकिन मुख्यमंत्री के मंत्रियों को अपने विभाग से संबंधित विभाग के निगम मंडल की जिम्मेदारी संभालने के निर्देश के बाद अब सिंधिया के पास कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा है. अब सिर्फ वह अपने 2 विधायकों को मंत्री बनाने की जुगत में लगे हैं.

पहले भी हो चुका है शक्तिप्रदर्शन

एक बार फिर सिंधिया शिवराज की मुलाकात के मायने क्या निकल कर सामने आएंगे या 26 तारीख को ही पता चल पाएगा. क्योंकि पिछली बार सिंधिया ने शक्ति प्रदर्शन करते हुए अपने सभी समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री निवास पहुंचे थे और सिंधिया के इस तरह लाव लश्कर लेकर सीएम हाउस पहुंचने को कहीं ना कहीं उनके शक्ति प्रदर्शन से जोड़कर भी देखा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details