मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पेड़ों की कटाई का पूर्व विधायक ने किया विरोध, विधायक रेस्ट हाउस के लिए काटे जा रहे पेड़

विधानसभा के सामने रेस्ट हाउस बनाने के लिए हो रही कटाई का पूर्व विधायक ने विरोध किया है. उन्होंने कहा है कि वह अब पेड़ों को नहीं कटने देंगे और राज्यपाल और मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपने के साथ एनजीटी में भी जाएंगे.

By

Published : Nov 22, 2019, 3:34 PM IST

पेड़ों की कटाई का पूर्व विधायक ने किया विरोध

भोपाल। राजधानी में विधानसभा के सामने विधायक रेस्ट हाउस बनाया जा रहा है. जिसके चलते यहां से बड़ी संख्या में पेड़ों को काटा जा रहा है. इसका पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने विरोध किया है. उनका कहना है कि कमलनाथ सरकार हरे-भरे भोपाल को बंजर बनाने की तैयारी कर रही है. उन्होंने इस मामले में राज्यपाल से भी बात करने और एनजीटी में जाने की बात कही है.

पेड़ों की कटाई का पूर्व विधायक ने किया विरोध


पूर्व विधायक ने कहा कि माननीयों के लिए पर्याप्त स्थान होने के बावजूद भी हरे पेड़ों को काटा जा रहा है. इस तरह हरियाली को मिटाकर निर्माण होगा तो और ज्यादा प्रदूषण बढ़ेगा. जिससे आम लोगों की जान को खतरा पैदा हो जाएगा.
दरअसल, विधायकों के लिए विधानसभा के ठीक सामने पहाड़ी पर रेस्ट हाउस बनाया जा रहा है. इसके लिए दो साल पहले भी लगभग 1000 पेड़ काटे गए हैं और अब काम तेज गति से चल पड़ा है. जिसके चलते बड़ी संख्या में पेड़ काटे जा रहे हैं. अब देखना यह है कि इस मामले मे कोरी राजनीति होती है या पेड़ों को बचाने के लिए कोई ठोस कदम उठाया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details