मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पूर्व विधायक हरदीप सिंह डंग कोरोना महामारी के बीच चला रहे भाजपा का सदस्यता अभियान

By

Published : Apr 1, 2020, 3:27 PM IST

कोरोना महामारी के बीच कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक हरदीप सिंह डंग सुवासरा में भाजपा का सदस्यता अभियान चला रहे हैं. जिसको लेकर कांग्रेस ने उन पर कार्रवाई की मांग की है.

Former MLA Hardeep Singh Dung is running BJP's membership campaign
पूर्व विधायक हरदीप सिंह डंग

भोपाल। कोरोना महामारी के कारण एक तरफ पूरा देश 21 दिन के लॉकडाउन के दौर से गुजर रहा है. दूसरी तरफ हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक हरदीप सिंह डंग अपने विधानसभा क्षेत्र सुवासरा में भाजपा का सदस्यता अभियान चला रहे हैं. इस सदस्यता अभियान के जरिए वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं के घर पहुंच रहे हैं और बीजेपी की सदस्यता लेने का आग्रह कर रहे हैं. उनके साथ भारी संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ता भी मौजूद हैं.

इस सदस्यता अभियान में लॉकडाउन के नियमों का खुला उल्लंघन किया जा रहा है. भारी भीड़ जुटाई जा रही है. सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा जा रहा है और जहां तमाम लोग अपने घरों में रहने के लिए मजबूर हैं, वहीं बीजेपी नेता सदस्यता अभियान चला रहे हैं. मध्य प्रदेश कांग्रेस ने हरदीप सिंह डंग के सदस्यता अभियान पर सवाल खड़े करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से कार्रवाई की मांग की है.

मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा का कहना है कि क्या लॉकडाउन सिर्फ आम जनमानस के लिए है, क्या भाजपा के नेता और कार्यकर्ताओं के ऊपर लॉकडाउन का नियम लागू नहीं होता है. जहां कोरोना के खिलाफ युद्ध चल रहा है, सोशल गैदरिंग के खिलाफ सभी अभियान चला रहे हैं. ऐसे में डंग जैसे व्यक्ति का इस तरीके से सदस्यता के लिए घर घर जाना जानबूझकर किया षड्यंत्र है. उसके खिलाफ एफआईआर होना चाहिए और अगर उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया तो लॉकडाउन समाप्त होने पर कांग्रेस आंदोलन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details