मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पूर्व मंत्री ने कमल पटेल को बताया अल्पशिक्षित, कहा- काम पर दें ध्यान

By

Published : Apr 29, 2020, 11:48 AM IST

पूर्व मंत्री सचिन यादव ने कमल पटेल को नसीहत देते हुए कहा है कि वे काम पर ध्यान दें, क्योंकि यह कमलनाथ सरकार के समय के फैसले हैं, मामा की घोषणाएं नहीं .

File photo
फाइल फोटो

भोपाल।पूर्व मंत्री सचिन यादव ने मंत्री कमल पटेल को अल्प शिक्षित बताते हुए सीएम कमलनाथ पर निशाना साधा है. पूर्व मंत्री ने सीएम शिवराज से पूछा है कि क्या बीजेपी सरकार जय किसान फसल ऋण माफी योजना की समीक्षा के नाम पर योजना को बंद करना चाहती है.

पूर्व मंत्री ने कहा कि हम फसल ऋण माफी योजना बंद नहीं करने देंगे. अगर उन्होंने इस योजना को बंद करने की कोशिश की तो कांग्रेस और किसान सड़क पर उतरेंगें. सचिन यादव ने कहा कि कृषि मंत्री कमल पटेल बोल रहे हैं कि कांग्रेस के नेताओं पर एफआईआर करवाएंगे, तो वे एफआईआर करवाएं. क्योंकि हमने प्रदेश के किसानों के पहले चरण में 22 लाख किसानों के कर्ज माफ किए है.

वहीं दूसरे चरण में लगभग 2 लाख किसानों के कर्ज माफ कर चुके थे. पूर्व कृषि मंत्री ने कहा कि ऋण माफी का फैसला चुनी हुई सरकार की कैबिनेट द्वारा लिया गया है. जिसे पलटने के लिये वापस कैबिनेट में जाना पड़ेगा. कमल पटेल को उन्होंने शासकीय कार्य प्रणाली के प्रति अल्प शिक्षित बताया और आग्रह किया कि वे सरकार में बैठे हैं, तो काम सीखने में ध्यान लगायें. ये कमलनाथ सरकार के फैसले हैं,मामा की ख्याली घोषणायें नहीं. गौरतलब है कि जय किसान फसल ऋण माफी योजना के पहले चरण में 20 लाख 22 हजार 731 पात्र किसानों के 7154 करोड़ 36 लाख रूपये के ऋण माफ किये गए थे. जिनमें 2 लाख तक के कालातीत खाते और 50 हज़ार तक के चालू खातों के कर्ज माफ किये गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details