मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

टोटल लॉकडाउन से भुखमरी की कगार पर लोग, राशन-सब्जियों की व्यवस्था करें सरकारः पीसी शर्मा

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने भोपाल में टोटल लॉकडाउन के चलते गरीब तबके को होने वाली परेशानियों को लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन इस वर्ग के लिए राशन का इंतजाम नहीं कर पाया तो भुखमरी जैसी स्थिति बन जाएगी.

By

Published : Apr 10, 2020, 4:06 PM IST

former minister PC Sharma statement on lockdown
पूर्व मंत्री पीसी शर्मा

भोपाल। राजधानी भोपाल में लॉकडाउन में सख्ती बढ़ती जा रही है. 6 अप्रैल से जहां टोटल लॉक डाउन कर दिया गया है. वहीं 9 अप्रैल से भोपाल की तमाम सीमाएं सील कर दी गई हैं. इन परिस्थितियों में गरीब तबका राशन के लिए परेशान हो रहा है. पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा का कहना है कि सरकार और प्रशासन राशन वितरण नहीं कर पा रही हैं. मेरे पास बहुत से ऐसे फोन आ रहे हैं कि लोग भुखमरी की स्थिति में आ गए हैं. मेरा मानना है कि अगर व्यवस्था नहीं की गई, तो आने वाले दिनों में बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. शासन-प्रशासन को चाहिए की मोहल्ले के अंदर सब्जी और किराने की दुकानें खोली जाएं.

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा की अपील

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का कहना है कि भोपाल में 3 दिन से टोटल लॉकडाउन चल रहा है. जिसकी वजह से राशन का वितरण प्रभावित हो गया है. लोगों को राशन नहीं मिल रहा है. बिना राशन कार्ड वाले लोगों की सूची एसडीएम के पास उपलब्ध हैं. उनको ये सूची दुकानदारों को उपलब्ध कराना चाहिए. दुकानदार ऐसे लोगों को फोन करके उन्हें राशन उपलब्ध कराएं. इस तरह की व्यवस्था जिला प्रशासन को बनानी पड़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details