मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 11, 2020, 3:56 PM IST

ETV Bharat / state

एमपी में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, सीएम उपचुनाव की तैयारी में व्यस्त- जीतू पटवारी

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा. पटवारी ने कोरोना के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा कि सत्ता की हवस में शिवराज ने एमपी को कोरोना के गाल में भेज दिया.

Jeetu Patwari
जीतू पटवारी

भोपाल। मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीजों को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश की शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा है कि शिवराज सरकार ने सत्ता की हवस में मध्य प्रदेश को कोरोना के गाल में धकेल दिया है. उन्होंने शिवराज सरकार से कोरोना की स्थिति को लेकर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है.

जीतू पटवारी

मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष जीतू पटवारी का कहना है कि पूरे देश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. मध्य प्रदेश की स्थिति भी लगातार खराब होती जा रही है. आज मध्य प्रदेश की जो सरकार लोकतंत्र की हत्या करके बनी हैं और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने शपथ लेते ही कोविड-19 से लड़ाई को लेकर जंग लड़ने की बात कह रहे थे. उसके बाद भी आज मध्यप्रदेश में कोरोना के हर 2 मिनट में तीन मरीज सामने आ रहे हैं. हर 40 मिनट में कोरोना से 1 मौत हो रही है.

यहां तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह खुद कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. मुख्यमंत्री समेत नौ मंत्रियों 40 विधायक कोरोना से ग्रसित हो चुके हैं. इनके साथ गद्दार ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और प्रदेश महामंत्री सुहास भगत के अलावा दो सांसद भी कोरोना ग्रसित हो गए थे. हमारी पार्टी के भी कुछ नेता कोरोना ग्रसित हो चुके हैं.

प्रेस कांफ्रेंस में ही जीतू पटवारी ने भोपाल के चिरायु अस्पताल और इंदौर के अरविंदो अस्पताल में फोन लगाकर आईसीयू में कोविड-19 मरीजों के लिए बेड की क्या व्यवस्था है, इसकी जानकारी लेते रहे. चिरायु अस्पताल में फोन अटेंडर ने पूर्व मंत्री को बताया कि अस्पतालों में बेड भर चुके हैं, किसी को डिस्चार्ज करेंगे, तो बेड खाली हो जाएगा. जीतू पटवारी ने चार क्रिटिकल मरीजों को भर्ती करने के लिए फोन किया था. वहीं इंदौर के अरविंदो अस्पताल के संचालक ने आईसीयू में बेड होने से ही मना कर दिया.

जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के ग्वालियर में कार्यक्रम आयोजित करने पर कहा कि उनके स्वागत करने के बाद ग्वालियर में कोविड 19 के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. इंदौर में भी कलश यात्रा के कारण तेजी से मरीज बढ़ रहे हैं. जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री से सवाल पूछते हुए कहा कि मुख्यमंत्री आप कैसे कोरोना योद्धा हैं. मुख्यमंत्री आपने अपनी सत्ता की हवस के कारण कोरोना से प्रदेश की स्थिति खराब कर दी है.

जीतू पटवारी ने सरकार से मांग की है कि कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री एक श्वेत पत्र जारी करें. मध्यप्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है. जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को डरपोक मुख्यमंत्री करार दिया है. वहीं उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष के उस बयान पर, जिसमें उन्होंने सिंधिया के बीजेपी में ना घुलने वाली बात कही थी. उसको लेकर कहा कि सिंधिया घुलने वाला पदार्थ नहीं है, जलने वाला पदार्थ है, हम बच गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details