मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अनाज से ज्यादा झोले पर खर्च! पूर्व मंत्री ने BJP के अन्न महोत्सव पर उठाए सवाल, जनता से मांगी राय

By

Published : Aug 10, 2021, 10:33 AM IST

Updated : Aug 10, 2021, 10:38 AM IST

कांग्रेस के पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने ट्वीट कर अन्न महोत्सव को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. पटवारी ने ट्वीट कर लिखा, '05 किलो अनाज की कीमत 98.75 रुपए. झोले पर चेहरा चस्पा करने की 160 रुपए! अब जनता ही बताए, यह अन्न महोत्सव है या प्रचार महोत्सव?

Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना

भोपाल।प्रदेश में बीते शनिवार यानी 7 अगस्त से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू हो चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना कार्यक्रम का आगाज किया था. योजना के तहत मिलने वाले राशन में खराब अनाज बांटे जाने की शिकायत भी लगातार सामने आने लगी है. ऐसे में अब कांग्रेस के पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने ट्वीट कर अन्न महोत्सव को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है.


अन्न महोत्सव है या प्रचार महोत्सव?
दरअसल, राऊ विधानसभा से विधायक जीतू पटवारी ने ट्वीट कर लिखा, '05 किलो अनाज की कीमत 98.75 रुपए. झोले पर चेहरा चस्पा करने की 160 रुपए! अब जनता ही बताए, यह अन्न महोत्सव है या प्रचार महोत्सव?

अन्न योजना में खराब गेहूं
वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री अन्न उत्सव योजना की हकीकत अब धीरे-धीरे सामने आने लगी है. जबलपुर में जिस स्थान पर शनिवार को प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने अन्न उत्सव योजना का शुभारंभ किया, वहीं पर खराब गेहूं बांटा गया. जिसके बाद हितग्राहियों में काफी आक्रोश देखा गया. लोगों का सरकार से कहना है कि अगर बांटना है तो साफ अनाज बांटे जिसे हम खा सकें.

गेहूं में लगे थे कीड़े
लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने शनिवार को रामपुर में अन्न उत्सव का शुभारंभ किया. वहीं इस स्थान से कुछ ही दूर स्थित सेठी नगर में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की फोटो लगे थैले में जो गेहूं बांटा गया वो कीड़े युक्त था. गेहूं के ऊपर कीड़े बिलबिला रहे थे, उसमें मिट्टी भी काफी संख्या में थी, जिसे देखकर हितग्राहियों को गुस्सा आ गया.

MP में अन्न उत्सव का मजाक: छिंदवाड़ा, जबलपुर में गरीबों को बांटा गया खराब और घुन लगा हुआ गेहूं


कांग्रेस विधायक ने किया था योजना का विरोध
कांग्रेस विधायक संजय यादव में अन्न उत्सव योजना का विरोध किया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि इस योजना के तहत लोगों को वह अनाज परोसा जा रहा है जो खाने योग्य नहीं है, इसलिए सरकार की अन्न उत्सव योजना का कोई मतलब नहीं है.

Last Updated : Aug 10, 2021, 10:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details