मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सिंधिया एजुकेशन ट्रस्ट को 4 अरब की जमीन आवंटित किए जाने पर पूर्व मंत्री ने उठाया सवाल

By

Published : Jul 12, 2019, 9:33 PM IST

विधानसभा में पूर्व मंत्री कुंवर विजय शाह ने सिंधिया एजुकेशन ट्रस्ट को जमीन आवंटन को लेकर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि जिस स्कूल की सालाना फीस 13 से 15 लाख सालाना है. उसे सरकार ने 4 अरब 13 करोड़ की 146 एकड़ जमीन आवंटित कर दी है.

डिजाइन फोटो

भोपाल। विधानसभा में बजट पर सामान्य चर्चा के दौरान पूर्व मंत्री कुंवर विजय शाह ने सत्ता पक्ष को जमकर घेरा. शाह ने सिंधिया एजुकेशन ट्रस्ट को जमीन आवंटन को लेकर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि जिस स्कूल की सालाना फीस 13 से 15 लाख सालाना है. उसे सरकार ने 4 अरब 13 करोड़ की 146 एकड़ जमीन आवंटित कर दी है. वहीं पूर्व मंत्री ने कमलनाथ पर सिंधिया को सीएम पद से दूर करने के लिए 4 अरब का गिफ्ट देने का आरोप लगाया है.


शहर की प्राइम लोकेशन पर मौजूद इस जमीन की मौजूदा बाजार कीमत चार अरब 13 करोड़ से ज्यादा है. पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया है की मुख्यमंत्री की दौड़ में सिंधिया भी थे. लिहाजा उन्हें इस दौड़ से दूर करने के लिए कमलनाथ ने सिंधिया को चार अरब 13 करोड़ का यह गिफ्ट दिया है.

सिंधिया एजुकेशन ट्रस्ट दिए जाने पर उठे सवाल


कुंवर विजय शाह ने कहा कि जमीन आवंटन को लेकर उन्होंने सदन में वित्त मंत्री तरुण भनोत और मुख्यमंत्री से भी जवाब मांगा. लेकिन इस पर कोई कुछ नहीं बोला है. वहीं इस मामले में खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर से उन्होंने कहा की सिंधिया स्कूल बहुत पहले से है और ट्रस्ट को कोई जमीन आवंटित नहीं की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details