मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 21, 2019, 11:51 PM IST

ETV Bharat / state

जश्न-ए-उर्दू कार्यक्रम पर उठे सवाल, पूर्व राज्यपाल ने सीएम को पत्र लिखकर कही रोक की बात

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में उर्दू अकादमी जश्न-ए-उर्दू कार्यक्रम करने जा रही है, जिस पर सवाल उठने लगे हैं. लोगों का कहना है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई है और कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है

अजीज कुरैशी ने सीएम को लिखा पत्र

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में उर्दू अकादमी जश्न-ए-उर्दू कार्यक्रम करने जा रही है, जिस पर सवाल उठने लगे हैं. लोगों का कहना है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई है और कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर कार्यक्रम नहीं कराने की बात कही है.

अजीज कुरैशी का कहना है कि देश में पुलवामा आतंकी हमले से गम ज्यादा है. शहीद जवानों के परिवार उजड़ गए हैं. इसके बावजूद मध्यप्रदेश उर्दू अकादमी जश्न मना रही है, ये गलत है. कार्यक्रम में 40 से 50 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे, जिसके चलते उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा है.

पत्र में कहा गया है कि ये पैसा शहीद परिवार को दिया जाए. इस मुद्दे को बीजेपी ने हाथों-हाथ लेते हुए सरकार पर हमला बोला है. मध्यप्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल का कहना है कि इतना बड़ा आतंकी हमला हुआ है. अगर इस हमले के मद्देनजर आयोजन पर सवाल उठ रहे हैं तो संस्कृति मंत्री को इस मुद्दे पर संजीदगी से विचार करना चाहिए.

बता दें कि यह आयोजन हर साल होता है और इस साल भी हो रहा है. ये कार्यक्रम रविंद्र भवन में तीन दिन 26 से 28 फरवरी तक चलेगा, जिसमें तीन दिन तक सूफी डांस और कव्वाली की महफिल सजेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details