मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी घोषणा-निर्णय से पहले सोचते नहीं: दिग्विजय सिंह

By

Published : Jun 21, 2021, 2:17 PM IST

Updated : Jun 21, 2021, 2:33 PM IST

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ट्वीट कर टिप्पणी की है, उन्होंने लिखा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी भी घोषणा को करने या कोई निर्णय लेने से पहले सोचते-विचारते नही हैं.

design photo
डिजाइन फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी घोषणा करने और निर्णय लेने से पहले सोचते नहीं हैं. उन्होंने ट्विटर पर लिखा- मोदी जी घोषणा करने व निर्णय लेने के पहले सोचते नहीं है, चाहे नोटबंदी हो या जीएसटी को लागू करना हो, कोरोना को पैंडेमिक डिक्लीयर करने के साथ ही उसे डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के अंतर्गत राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया और कोरोना से मृत्यु होने पर हर परिवार को चार लाख रुपये देने का वादा कर दिया.

दिग्विजय सिंह ने अगले ट्वीट में लिखा- घोषणा करने के कुछ समय के बाद ही मृत परिवार को चार लाख रुपये देने का प्रावधान ही हटा दिया. बहाना क्या है? शासन के पास धन की कमी है? प्रधानमंत्री व उप राष्ट्रपति के आलीशान भवन सेंट्रल विस्टा व नए संसद भवन बनाने के लिए हजारों करोड़ हैं, लेकिन कोरोना से मृत परिवारों के लिए नहीं है?

पूर्व मुख्यमंत्री ने सर्वोच्च न्यायालय से संवेदनशीलता का परिचय देने की उम्मीद जताते हुए लिखा- मुझे उम्मीद है माननीय उच्चतम न्यायालय इस गंभीर मानवीय पहलू पर संवेदनशीलता का परिचय देते हुए निर्णय करेगा, जिन परिवारों ने बीमारी का बीमा भी कराया है, उनके क्लेम भी पात्रता अनुसार तीन माह में पूरे कराएं, ऐसे प्रकरणों में कोरोना की बीमारी को विशेष तौर पर रेटरोस्पेक्टिव इफेक्ट से शामिल कर लागू करें, इनमे से मृतक के परिवारों को चार लाख का मुआवजा दें, जिन परिवार जनों ने जीवन बीमा कराया है, उनके सारे क्लेम तीन माह में तय करें.

Last Updated : Jun 21, 2021, 2:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details