मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

किसानों को लेकर शिवराज पर सचिन यादव का निशाना, कहा- झूठ बोल रहे हैं मुख्यमंत्री

पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव ने ट्वीट करके कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने फिर जनता को संबोधित करते हुए झूठ बोला कि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का प्रीमियम जमा नहीं किया था, जबकि हकीकत ये है कि कांग्रेस सरकार ने अपने हिस्से का राज्यांश 509 करोड़ रुपए जमा किए थे.

By

Published : Apr 20, 2020, 4:20 PM IST

Former Agriculture Minister tweeted that CM Shivraj is lying
पूर्व कृषि मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि झूठ बोल रहे हैं सीएम शिवराज

भोपाल।फसल बीमा को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के संबोधन को पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव ने झूठ का पुलिंदा बताया है. पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव ने ट्वीट कर शिवराज सिंह के जनता को संबोधन में फसल बीमा के प्रीमियम पर झूठ का खुलासा करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 509 करोड़ राज्यांश जमा किया था. भाजपा की पूर्ववर्ती सरकार ने 2 हजार 3 सौ 1 करोड़ रुपए जमा नहीं किए थे.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कल फिर जनता को संबोधित करते हुए झूठ बोला कि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का प्रीमियम जमा नहीं किया था, जबकि हकीकत ये है कि कांग्रेस सरकार ने अपने हिस्से का राज्यांश 506 करोड़ रुपए जमा किए थे.

सचिन यादव ने कहा कि शिवराज आपकी पूर्ववर्ती सरकार ने बीमा कंपनियों को रबी सीजन 2017-18 में 165 करोड़ रुपए, खरीफ 2018 में 1772 करोड़ रुपए और रबी सीजन 2018-19 में राशि 424 करोड़ रूपए, इस तरह कुल 2 हजार 3 सौ 1 करोड़ रूपए का राज्यांश राशि का भुगतान नहीं किया था. सचिन यादव ने कहा कि मैं आशा और उम्मीद करता हूं कि आप आगे से किसानों को झूठ बोलकर बरगलाने का काम नहीं करेंगें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details