मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात पर बोले रामकृष्ण कुसमरिया, कहा- मोदी सरकार को नहीं दिख रही प्रदेश की बाढ़

शिवराज सरकार में कृषि मंत्री रहे रामकृष्ण कुसमरिया अब कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं. रामकृष्ण कुसमरिया ने भारी बारिश और बाढ़ के चलते मध्य प्रदेश में हुए नुकसान को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी को आड़े हाथों लिया है.

By

Published : Oct 1, 2019, 1:21 PM IST

बाढ़ के हालात पर बोले रामकृष्ण कुसमरिया

भोपाल। शिवराज सरकार में कृषि मंत्री रहे रामकृष्ण कुसमरिया ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है. उनका कहना है कि केंद्र सरकार मध्यप्रदेश के साथ भेदभाव कर रही है. प्राकृतिक आपदा किसी भी राज्य में आ सकती है. मोदी सरकार को मध्य प्रदेश की बाढ़ नहीं दिख रही है. उन्होंने बताया कि जब वह शिवराज सरकार में कृषि मंत्री थे और मध्य प्रदेश में प्राकृतिक आपदा की स्थिति बनती थी, तो केंद्र की यूपीए सरकार भरपूर मदद करती थी.

बाढ़ के हालात पर बोले रामकृष्ण कुसमरिया


वहीं बाढ़ के हालातों को लेकर चल रही सियासत पर बात करते हुए पूर्व कृषि मंत्री रामकृष्ण कुसमरिया ने कहा कि अगर यह राजनीति है, तो भाजपा शासित प्रदेश में अतिवृष्टि, प्राकृतिक आपदा, जनहानि को बंद करा दिया जाए. जो कि मुमकिन नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रकृति किसी के वश में नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र में बैठे मोदी को बिना किसी भेदभाव के मदद करना चाहिए. महाराष्ट्र के अलावा भी कई प्रदेशों में बाढ़ आई है.


साथ ही रामकृष्ण कुसमरिया ने बताया कि जब वह शिवराज सरकार में कृषि मंत्री थे और केंद्र में यूपीए की सरकार थी तो मध्यप्रदेश में प्राकृतिक आपदा आती थी, तो उनका हिस्सा और हक मिलता था. इसके अलावा खाद बीज की जरूरत रहती थी, तो उन्होंने खुद जाकर केंद्रीय मंत्रियों से मिलकर पूर्ति कराता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details