मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोज यूनिवर्सिटी के कुलपति के आवास तक पहुंचा बाघ, तलाश में जुटी वन विभाग की टीम

भोज यूनिवर्सिटी के कुलपति जयंत सोनवलकर के निवास पर बाघ के पग मार्क होने से सनसनी फैल गई. जिसके बाद इसकी सूचना वन विभाग को दी गई. फिलहाल बाघ की तलाश जारी है.

By

Published : Jan 29, 2020, 8:16 AM IST

Updated : Jan 29, 2020, 2:03 PM IST

footprints of leopard
भोज यूनिवर्सिटी के कुलपति के आवास तक पहुंचा बाघ

भोपाल। भोज यूनिवर्सिटी के कुलपति निवास तक एक बाघ पहुंच गया, जिससे सनसनी फैल गई. इसकी जानकारी मिलते ही वन विभाग को सूचना दी गई, जिसके बाद वन विभाग की टीम बाघ की तलाश में जुट गई है.

कोलार रोड स्थित भोज यूनिवर्सिटी में बाघों की उपस्थिति दर्ज की गई है. यहां पर बाघों के पग मार्क मिलने के बाद डर का माहौल बन गया है, जिसे देखते हुए अब यहां की सुरक्षा-व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है.

भोज यूनिवर्सिटी के कुलपति के आवास तक पहुंचा बाघ

वन विभाग के उड़नदस्ता अधिकारी आरके चतुर्वेदी ने बताया कि यूनिवर्सिटी से सूचना मिलने पर टीम ने निरीक्षण किया. निरीक्षण में टाइगर के पग मार्क होने की पुष्टि हुई है. यह क्षेत्र केरवा के जंगलों से सटा हुआ है, जिसके चलते यहां अक्सर बाघ आते रहते हैं. इस क्षेत्र में कई टाइगर हैं, जो यहां अक्सर देखे जाते हैं. जो बाघ यूनिवर्सिटी तक पहुंचा है, उसकी फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन वन विभाग की टीम ने इस क्षेत्र में चौकसी बढ़ा दी है और लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है, साथ ही उस बाघ की तलाश भी की जा रही है.

Last Updated : Jan 29, 2020, 2:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details